×

उदयपुर की डॉ. दीपा सिंह को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन में शामिल किया गया

डॉ दीपा सिंह को पहले "लेजर क़्वीन" के रूप में भी सम्मानित किया गया था

 

अर्थ स्किन एंड फिटनेस की निदेशक डॉ. दीपा सिंह को क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजी, मेडिकल एस्थेटिक्स और लेजर के क्षेत्र में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन में शामिल किया गया है। उन्हें यह अवार्ड लंदन से  प्रिंस चार्ल्स के प्रतिनिधि साइमन ओवन द्वारा इंदौर में प्रदान किया गया।

मेडिकल लेजर और क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजी में अधिकतम संख्या में प्रक्रियाएं करने के लिए उन्हें विश्व रिकॉर्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ. दीपा ने एंटी एजिंग, फेस रेजुवेनशन, लेज़र हेयर रिमूवल, चेहरे का पिगमेंटशन , मेलास्मा, मुंहासे, मुहांसे के दाग आदि जैसी विभिन्न प्रक्रियाएं पूरी कीं। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ने गुणवत्ता तथा विभिन्न प्रक्रियाओं के स्टैण्डर्ड  प्रोटोकॉल के आधार पर  उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया।

डॉ दीपा सिंह को पहले "लेजर क़्वीन" के रूप में भी सम्मानित किया गया था और मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा मेडिकल लेजर में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया था।

एस्थेटिक्स और कॉस्मेटोलॉजी में उनके प्रतिभाशाली कार्य हेतु राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सम्मानित भी किया गया था। इसके अलावा उन्हें प्रदेश तथा जिला स्तर पर भी कॉस्मेटोलॉजी के क्षेत्र में सम्मानित किया जा चुका है।