×

चार साल की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग

चार साल की बच्ची के साथ 32 कोरोना रोगियों को इस हाॅस्पीटल से डिस्चार्ज किया गया।
 
 29 जुलाई को चार वर्ष की बच्ची और उनकी मां को भी संक्रमित मिलने पर जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल, बेडवास में भर्ती कराया गया था। 

उदयपुर, 8 अगस्त 2020। कोरोना संक्रमित होकर बेडवास स्थित जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुई चार साल की बच्ची ने कोरोना से जंग जीत ली। नेगेटिव रिपोर्ट आने पर शनिवार को इस चार साल की बच्ची के साथ 32 कोरोना रोगियों को इस हाॅस्पीटल से डिस्चार्ज किया गया। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि लगातार आ रहे संक्रमितों को ईएसआई हाॅस्पीटल, बेडवास स्थित जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल और पेसिफिक मेडिकल काॅलेज, उमरड़ा में भर्ती कराया जा रहा हैं। इन मरीजों में गत 29 जुलाई को चार वर्ष की बच्ची और उनकी मां को भी संक्रमित मिलने पर जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल, बेडवास में भर्ती कराया गया था। 

इस संक्रमित बच्ची को यहां के कोविड केयर सेंटर में उपचार दिया गया। कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे शनिवार को जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल के कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान बच्ची के साथ 32 अन्य मरीजों को भी डिस्चार्ज किया गया है। 

डिस्चार्ज के दौरान कोविड केयर सेंटर के नोडल प्रभारी डाॅ. अंशुल मठ्ठा और कोविड केयर सेंटर में लगा जीबीएच का स्टाफ भी मौजूद था। बच्ची ने जाते हुए सभी को थैंक्स किया जिसे विदा करते समय सभी की आंखें नम हो गई थी। डाॅ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि जीबीएच जनरल हाॅस्पीटल के स्टाफ ने बच्ची का अन्य मरीजों के साथ विशेष ख्याल रखा।