×

नमाज़ अदा करने वालें हाथो ने बनाई 3mm की मूर्ति, रॉयल सक्सेज ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज

2012 में किया था इटली बेल्जियम की तकनीक से झूमर तैयार

 
शिल्पकार हुसैन कहते है यह सम्मान में अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल सकता हूं जहां मिसाइलमैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, संगीतकार लता मंगेशकर और अभिनेता अमिताभ बच्चन एंव तमाम हस्तियां मौजूद थी  वहां उन्हें भी सम्मानित किया गया। 

जब नमाज अदा करने वाले हाथ यदि गणेश की मूर्ति बनाए तो हैरानी तो होती है ना। बेशक आप हैरान होगे लेकिन उदयपुर के वकार हुसैन ने ऐसा करके दिखाया है। शिल्पग्राम में वकार हुसैन ने अपनी शॉप लगाई है जिसमें उन्होने क्रिस्टल से गणेश की 3 mm की छोटी मूर्ति बनाई है। इस मूर्ति के को रॉयल सक्सेज ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया.। जो देखने बेहद ही खूबसूरत लग रही है। 

वकार हुसैन की शॉप में कई गणेश की मूर्ति बनाई हुई है। आप हैरान होगे कि वकार हुसैन ने एक क्रिस्टल की मूर्ति इस तरह की बनाई है कि वो एक तरफ से भगवान गणेश और दूसरी ओर से देवी लक्ष्मी की नजर आती है। वकार हुसैन ने अपने हुनर से कई अवार्ड हासिल किए है। 

वकार हुसैैन ने 2012  में झूमर तैयार किया था और उसे एंंटीक लुक दिया था । पुराने जमाने में जिस तरह राजा- महाराजा के महलों में लगाए जाते थे।इस झूमर की लंबाई 14 फीट थी। जिसको 21वीं सदी के बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है। वकार हुसैन ने बताया कि उनके हुनर के लिए उन्हें विदेशों में कई जगह भेजा गया है। जहाँ कई बार उन्होने इंटरनेशनल लेवल पर अपने हुनर को दिखाया है। कई बड़े लोगों ने उन्हें सम्मानित किया है।  

शिल्पकार हुसैन का कहना है कि उनके लिए खास लम्हा वो था जिसे वो कभी नहीं भूल सकेगें। शिल्पकार हुसैन को 2002 में महाराणा सज्जन सिंह सम्मान जो अरविंद सिंह मेवाड़ा द्वारा सम्मानित किया गया था। शिल्पकार हुसैन कहते है यह सम्मान में अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल सकता हूं जहां मिसाइलमैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, संगीतकार लता मंगेशकर और अभिनेता अमिताभ बच्चन एंव तमाम हस्तियां मौजूद थी वहां उन्हें भी सम्मानित किया गया । शिल्पकार हुसैन का कहना है कि वो चाहते कि वो अपना कला से सभी को खुश करना चाहते है सके चाहे वो कोई भी मज़़हब के लोग क्यों न हो।