×

77वें स्वर्णीम स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर उदयपुर साईक्लिंग क्लब की हैरिटेज सिटी राइड

उदयपुर साईक्लिंग क्लब’ के सदस्यों ने बड़े ही जोश एवं उमंग के साथ ‘उदयपुर स्मार्ट सिटी’ के सहयोग से उदयपुर की हैरिटेज सिटी में अपने सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर साईक्लिंग की तथा एकता का परिचय दिया।
 

77वें स्वर्णीम स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर प्रकृति एवं स्वास्थ के प्रति हर समय जागरुक करने वाले ‘उदयपुर साईक्लिंग क्लब’ के सदस्यों ने बड़े ही जोश एवं उमंग के साथ ‘उदयपुर स्मार्ट सिटी’ के सहयोग से उदयपुर की हैरिटेज सिटी में अपने सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर साईक्लिंग की तथा एकता का परिचय दिया।

उदयपुर साईक्लिंग क्लब के संस्थापक नितेश टाक ने बताया कि इस स्वर्णीम अवसर पर यह साइकिल राइड देशभक्ति के नारों के साथ अम्बामाता स्किम में स्थित महाकाल मन्दिर से शुरु हुई तथा अम्बामाता मन्दिर, ब्रह्मपोल, अमरई घाट, हनुमान घाट, चान्दपोल, गणगौर घाट, लाल घाट, सिटी पैलेस, जगदिश चौक पहुँच कर सामूहिक रुप से ‘राष्ट्रगान’ का आदरपूर्वक गायन किया गया।

उसके पश्चात् पुराने शहर की सकड़ी गलियों से गुजरते हुए शहर के प्रमुख चैराहो जैसे सुरजपोल, देहली गेट, हाथीपोल, चेटक सर्कल होते हुए फतहसागर पहुँच कर अपनी यात्रा का समापन किया। राइड में कई राइडर्स ने पारंपरिक कुर्ते और पगड़ी पहन रखी थी, राइड का उद्देश्य लोंगो के बीच देशभक्ति बढ़ाना और उदयपुर में साइकिल के लिए लोगों को जागरुक करना था।

राइड के दौरान क्लब के सदस्यों द्वारा शहर के सफाई कर्मियों तथा गरीब बच्चों को चोकलेट का वितरण किया गया। तथा एक बहुत ही सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया।