×

2 दिन में साढ़े 15 लाख बार देखा गया इंसानियत का एक विडियो

उदयपुर के ताराचंद गवारिया की संवेदनशीलता हो रही वायरल

 

शहर के नामी फोटो जर्नलिस्ट है ताराचंद गवारिया

उदयपुर, 20 अप्रेल 2021। बहुत कम लोग मूक पशु-पक्षियों के प्रति संवेदनशीलता रखते हैं और गाहे-बगाहे मौका मिलने पर इनके प्रति इस संवेदनशीलता को दिखाते भी है। इसी प्रकार की संवेदनशीलता भरा एक विडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जबर्दस्त वायरल हो रहा है, जिसमें कोरोना काल में लाॅकडाउन अवधि में उदयपुर की फतहसागर झील में गिरे एक छोटे से पिल्ले को बचाने का वाकया है।

इस विडियो में पिछले सप्ताह हुए लाॅकडाउन के दौरान उदयपुर शहर के फोटो जर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया फतहसागर की पाल पर अपने मित्र के साथ जा रहे थे कि उन्हें झील के पेटे में एक पिल्ला चिल्लाता नज़र आया। संभवतः यह पिल्ला झील की रैलिंग से गिर गया था। लाॅकडाउन के कारण आसपास कोई भी व्यक्ति नहीं था जो इस पिल्ले को बचा पाता। पिल्ले को खतरे में देखते हुए ताराचंद तत्काल ही झील में उतरे और इस पिल्ले को बाहर निकाल कर जीवनदान दिया। उनके मित्र युवराज मालवीया ने इस दृश्य को मोबाईल से फिल्मा लिया और बाद में ट्रेंडिंग उदयपुर पेज पर डाल दिया जो इन दिनों बेहद वायरल हो रहा है।      

दो दिन में वायरल हुआ विडियो:

करीब 45 सेकेण्ड के इस विडियो को ट्रेडिंग उदयपुर पेज पर 18 अप्रेल को ही डाला गया था और अब तक 15 लाख 53 हजार से अधिक लोग इस विडियो को देख चुके है वहीं 41 हजार से अधिक लाईक किए गए हैं। इसी प्रकार से इस विडियो पर लगभग डेढ़ हजार कमेंट किए गए हैं और एक हजार से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है। विडियो को लाईक व शेयर करने का क्रम लगातार जारी है।