×

सक्का ने पेश की साम्प्रदायिक सौहार्द्र की अनोखी मिसाल

महाशिवरात्रि पर विश्व की सबसे छोटी शिवलिंग, नाग देवता, डमरू, कमंडल, शिव चिमटा व् त्रिशूल बनाया 

 

सक्का सूक्ष्तम लेंस से देखी जाने वाली इन कलाकृतियों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करेंगे।

उदयपुर 9 मार्च 2021 । इन राजनैतिक खेल के दौर में जहाँ एक तरफ जनता को धर्म के नाम पर गुमराह किया जाता है वही दूसरी तरफ देश में कुछ ऐसे लोग भी है जो देश में शांति अमन का पैगाम देकर लोगो को एक दूसरे से जोड़े रखने की कोशिश करते है। इसी अमन का पैगाम और सम्प्रदाय की एकता बनाये रखने के लिए राजस्थान के उदयपुर जिले के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण शिल्पकार इक़बाल सक्का ने अपने हुनर से अन्तराष्ट्रीय स्तर तक सुर्खियां बटोरी है।  

जी हाँ इक़बाल सक्का ने एक बार फिर साम्प्रदायिक सौहार्द का परिचय देते हुए महाशिवरात्रि के उपलक्ष में विश्व की सबसे छोटी सोने की शिवलिंग नाग देवता डमरू कमण्डल शिव चिमटा व त्रिशुल बनाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इक़बाल सक्का द्वारा निर्मित कलाकृतियो की साइज जिनमें सोने की शिवलिंग की साइज 1 मिली मीटर कमण्डल 1 मिली मीटर, नाग देवता 2 मिली मीटर, डमरू 1 मिली मीटर, शिव चिमटा 2 मिली मीटर व त्रिशूल 2 मिली मीटर का है। इन कलाकृतियों का वज़न 200 मिलीग्राम सोना है। 

सक्का सूक्ष्तम लेंस से देखी जाने वाली इन कलाकृतियों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करेंगे। इस बाबत प्रधानमंत्री को उन्होंने पत्र भी लिखा गया है।