×

उदयपुर के CMHO डॉ दिनेश खराड़ी हुए राज्य स्तर पर सम्मानित

जिला स्तर पर भी सम्मानित हुए 3 चिकित्सक

 

101 नसबंदी करवाने वाली एएनएम सम्मानित

उदयपुर 15 अगस्त 2021। 75 वें स्वतंत्रता दिवस को आजादी के जश्न में उदयपुर जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद खास बन गया है।  इस अवसर पर जिले के चिकित्सा विभाग के मुखिया डॉ दिनेश खराड़ी को राज्य स्तर पर निदेशक जनस्वास्थ्य डॉक्टर के के शर्मा द्वारा सम्मानित किया गया। 

डॉक्टर खराड़ी को कोरोना महामारी के दौरान विकट परिस्थितियों में सराहनीय कार्य के फलस्वरुप सम्मानित किया गया। डॉ खराड़ी के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग ने न केवल संक्रमण को रोकने अपितु वैक्सीनेशन में भी उदयपुर जिले को राज्य स्तर पर विशेष पहचान दिलाई है। 

जिला स्तर पर भी सम्मानित हुए 3 चिकित्सक

कोरोना की प्रथम एवं दूसरी लहर के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने पर जिले के 3 चिकित्सकों को जिला कलेक्टर द्वारा कल सम्मानित किया गया है। महामारी के दौरान उदयपुर में संक्रमण को नियंत्रित करने एवं वैक्सीनेशन में अहम् भूमिका निभाने पर शहर प्रभारी डॉ शंकर बामनिया, डब्लूएचओ के सर्विलांस मेडिकल ऑफिसर डॉ अक्षय व्यास एवं जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी डॉ अंशुल मट्ठा को जिला कलेक्टर द्वारा सम्मानित किया गया।

101 नसबंदी करवाने वाली एएनएम सम्मानित

छोटा परिवार सुखी परिवार के नारे को साकार करने एवं परिवार कल्याण में उल्लेखनीय योगदान देने वाली बड़गांव ब्लाक के शोभागपुरा उप स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम पुष्पा जैन को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला कलेक्टर द्वारा सम्मानित किया गया। उन्होंने वर्ष 2020-21 मैं 101 लोगों को नसबंदी हेतु प्रोत्साहित किया जिसमें 96 पुरुष थे इस हेतु उन्हें पूर्व में राज्य स्तर पर भी सम्मान प्राप्त हो चुका है।