×

क्रिकेट की भाषा मे कहे तो भाजपा पाँच मैचो की सीरीज़ 0-5 से हारेगी-सांसद प्रमोद तिवारी

राज्यसभा सासंद है प्रमोद तिवारी  

 

उदयपुर 18 नवंबर 2023। राज्य सभा के उप नेता एवं सांसद प्रमोद तिवारी शनिवार को उदयपुर के दौरे पर रहे। इस मौके पर प्रेस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि एक ओर जहां कांग्रेस राजस्थान सम्मान, प्रतिष्ठा को बढ़ाने तथा गरीब और समाज के हर वर्ग को लेकर चलने का काम कर रही है, वहीं दूसरी ओर भाजपा नफरत का महील बना रही है।

तिवारी ने कहा है कि आज जहां राहुल, प्रियंका और अशोक गहलोत सहित सभी कांग्रेसी नेता जो पिछले पाँच साल में कार्य किया है और जो पाँच साल मे आगे करेंगे उस पर चुनाव लड़ रहे है तो वही भाजपा नकारात्मक रूप से प्रचार कर रही है तथा गाली गलौज के स्तर पर उतर आयी है।

चाहे वो भाजपा के प्रधानमंत्री हो या गृहमंत्री हो या फिर शीर्ष नेता हो ये सब नकारात्मक रूप से ये तो नही बता रहे हैं कि उन्होंने क्या किया है बल्कि ये राजस्थान के विकास की प्रगति की आन-बान और शान का अपमान कर रहे हैं तथा देश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और वायदा खिलाफी की ये अपनी बात नही करते हैं बल्कि कांग्रेस के खिलाफ झूठ बोल रहे हैं।

तिवारी ने कहा है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार, प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के उत्थान एवं उनके चतुर्दिक विकास में सहयोग करने लिए कृत संकल्पित है।
प्रदेश की गहलौत सरकार ने हर विकास खण्ड में नये महाविद्यालय की स्थापना की, जिससे ग्रामीणांचल के विद्यार्थियों को आसानी से उच्च शिक्षा मिल सके।यही नहीं प्रदेश सरकार ने 3600 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की स्थापना करके गरीब एवं ग्रामीण बच्चो को निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा देने का कार्य किया है जबकि भारतीय जनतापार्टी की पूर्ववर्ती सरकार ने 10 हजार से अधिक स्कूलो को बंद करने का कार्य किया था।

अब प्रदेश सरकार ने भविष्य में सरकारी कॉलेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को प्रथम वर्ष में लैपटॉप, टेबलेट आदि देने की गारंटी देकर स्वर्गीय राजीव गाँधी जी के 21वी सदी के डिजिटल युवा भारत का सपना साकार कर रही है। 

तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुये कहा है कि भाजपा का नेता कोई राजस्थान के अतिरिक्त कोई ऐसा प्रदेश बता दें जहाँ भाजपा की सरकार हो और प्रत्येक निवासी को 25 लाख रूपये तक के मुफ्त इलाज का बीमा दिया गया हो। इसके साथ ही साथ ही आपदा राहत बीमा गारंटी योजना के अन्तर्गत गहलौत सरकार द्वारा 15 लाख रुपए तक निःशुल्क बीमा राहत प्रदान किए जाने का वचन दिया गया है।

तिवारी ने कहा है कि राजस्थान की उज्ज्वला लाभार्थी गृहणियां 500 रूपये में सिलेण्डर प्राप्त कर रही हैं, ऐसा राजस्थान एकमात्र प्रदेश है। भविष्य में 500 रूपये की गैस सिलेंडर योजना के तहत राजस्थान के 1.04 करोड परिवारों के लिए ₹500 में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा।