×

कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी

चित्तोड़गढ़ से सुरेंद्र जाड़ावत, कोटा (उत्तर) से शांति धारीवाल

 

उदयपुर 5 नवंबर 2023। आगामी विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र नामांकन दाखिल करने के एक दिन पहले कांग्रेस देर रात अपनी सातवीं लिस्ट भी जारी कर दी है।

कांग्रेस की सातवी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों को विभिन्न सिधानसभा सीटों से प्रत्याशी घोषित किया है। जिनमे से प्रमुख रूप से चर्चित कोटा उत्तर विधानसभा सीट से शांति धारीवाल का नाम शामिल है। 

वहीँ इस लिस्ट में अजमेर (उत्तर) विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह रलावता को टिकिट दी गई है।  जबकि संभाग के चित्तौड़गढ़ शहर विधानसभा सीट से सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को उम्मीदवार बनाया गया है।  

इसी प्रकार कामां विधानसभा सीट से ज़ाहिदा खान, कोटा दक्षिण विधानसभा सीट से राखी गौतम, गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से सोनाराम चौधरी, नागौर विधानसभा सीट से हरेंद्र मिर्धा को प्रत्याशी बनाया गया है। 

उल्लेखनीय है की यह कांग्रेस की यह सातवीं लिस्ट है। जहाँ पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवार घोषित किये थे। वहीँ दूसरी लिस्ट में 43, तीसरी लिस्ट में 19, चौथी लिस्ट में 56 तथा पांचवी में 5, छठी में 23, तथा सातवीं में 21 उम्मीदवार शामिल है। इस प्रकार 200 विधानसभा सीटों के लिए सभी प्रत्याशी अब तक घोषित हो चुके है।