×

कांग्रेस की सात गारंटियां ना होकर वचन पत्र है - शर्मा

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा की प्रेस वार्ता

 

उदयपुर 20 नवंबर 2023। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में चुनाव तारीख नजदीक आने के साथ अब भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला और तेज हो गया है। सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने पत्रकार वार्ता में गहलोत सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की और कहा कि कांग्रेस ने जो सात गारंटियां दी है वह कांगेे्रेस की गारंटिया ना होकर वचन पत्र है, जिसे सरकार बनते ही लागू कर दिया जाएगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मतदान और उससे पहले माहौल था उससे यह स्पष्ट है कि दोनों प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारें बनेगी। इसके साथ ही कहा कि राजस्थान में सरकार की योजनाओं से राजस्थान का निवासी इतना खुश है कि राजस्थान में भी फिर से दो तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी। 

प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि हमारी नीतियां, हमारी योजनाएं हर व्यक्ति के लिए है। हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज भी कांग्रेस सरकार की देन है। राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि हमारा सकारात्मक एजेंडा है। हम पॉजिटिव एजेंडे के साथ राजस्थान की जनता के बीच में जा रहे है। हम 7 गारंटी के साथ जनता के बीच में जा रहे है। राजस्थान को मॉडल प्रदेश के रूप में देश के सामने रखा। राजस्थान दूध के उत्पादन में भी राजस्थान में नंबर वन हो गया, जबकि यहां पर मरु प्रदेश है और बारिश कम ही होती है, पर सरकार की योजनाओं पशु धन व पशुपालकों के हित में किए गए कामों से यह संभव हुआ है। 

कांग्रेस ने जो सात गारंटी दी है वह गारंटी ना होकर हमारा वचन पत्र है। प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि हम सकारात्मक विचारधारा के साथ जा रहे है पर विपक्ष नकारात्मक प्रचार कर राजस्थान की जमीन प्रदूषण करना चाहता है। विपक्ष राजस्थान की शांतिप्रिय जनता के मन में खटास पैदा करना चाहता है पर राजस्थान की जनता किसी भी हालत में भाजपा के मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि दिल्ली से जयपुर का हाईवे जगह-जगह टूटा हुआ उसको ठीक नहीं किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी मेवाड़ में आते हैं, लेकिन झूठ बोलकर चले जाते हैं। इस दौरान आलोक शर्मा मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिन्होंने लोकपाल बिल की मांग की थी अन्ना हजारे कहां चले गए। अन्ना हजारे को आलोक शर्मा ने आरएसएस का पिट्ठू बताते हुए कहा कि यूपीए की सरकार कोयला घोटाले में गलत प्रचार किया गया, उन्होंने कहा कि निर्भया को लेकर जो फंड बनाया गया था। उसका सारा पैसा प्रधानमंत्री के विज्ञापन पर खर्च किया जा रहा है। 

इस दौरान प्रदेश महासचिव व प्रदेश प्रवक्ता पंकज शर्मा, शहर जिलाध्यक्ष फतहसिंह राठौड़ सहित कई कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ के गोबर घोटाले पर भड़के प्रवक्ता

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर 250 करोड़ के गोबर घोटाले पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा भड़क गए। उन्होंने कहा कि भाजपा बिना किसी तथ्य के आरोप लगा रही है, जबकि छत्तीसगढ़ सरकार ने मात्र 18 करोड़ का ही गोबर खरीदा था।