×

"इंडिया गठबंधन की सरकार सत्ता में आते ही SC/ST के अधिकारों को सुरक्षित रखेगी- काँग्रेस प्रवक्ता संदीप चौधरी

युवा, किसान और महंगाई जैसे मुद्दों से चलेगा देश

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी ने बुधवार 24 अप्रैल को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 संविधान को बचाने के लिए लड़ रही है।

BJP के द्वारा "400 पार" का नारा इसलिए बुलंद कर रही है, ताकि SC और ST को संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों से वंचित कर, नया संविधान बनाने की साजिश रच रही है, लेकिन इंडिया गठबंधन की सरकार सत्ता में आते ही SC/ST के अधिकारों को सुरक्षित रखेगी

चौधरी ने कहा कि BJP को सिर्फ हिंदू धर्म की राजनीति करनी है, परंतु कांग्रेस सर्व धर्म को मानते हुए काम करने में विश्वास रखने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा की वे श्री राम और हनुमान के भक्त हैं लेकिन देश और सरकार केवल श्री राम और हनुमान के नाम लेने से नहीं चलते। आज के ज्वलनशील मुद्दे जैसे बेरोज़गारी, किसान के मुद्दे और महंगाई पर ध्यान दिया जाएगा तो ही देश आगे बढ़ेगा।

मोदी सरकार देश के ज्वलनशील मुद्दों पर चर्चा ही नहीं करते, जबकि आज के समय में किसान MSP के लिए, युवा वर्ग बेरोजगारी से और ग्रहणी और मध्यम वर्ग के परिवार मंहगाई से त्रस्त हैं।

"BJP सरकार उनके साथ कोई न्याय नहीं कर रही है। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने समय में किसानों के कर्जे माफ कर अन्नदाता किसानों को राहत पहुंचाई और आगे भी जब हमारी सरकार आयेगी तो जनहित मे फैसले से पीछे नहीं रहेंगे जबकि BJP की मोदी सरकार ने सिर्फ अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को लाभान्वित किया है।" - संदीप चौधरी

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार आएगी तो MSP पर कानून बनाकर उसे लागू करेगी और जाति जनगणना कराई जाएगी, ताकि सभी समाज के वर्गों का विकास हो सके।

वार्ता से पूर्व प्रदेश प्रवक्ता पंकज कुमार शर्मा, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष फतह सिंह राठौड, देहात कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. संजीव राजपुरोहित व कांग्रेस वॉर रूम के कार्यकताओं ने राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी का मेवाड़ी पगड़ी कांग्रेस का उपरना और सूत की तिरंगी माला पहनाकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उमेश शर्मा, भगवान सोनी, संतोष प्रजापत, डॉ. संदीप गर्ग, राजवीर मेघवाल, विक्रम सिंह सहित अन्य कांग्रेसजन मौजूद थे।