×

टिकट घोषित होने से पहले ही बाहरी के मुद्दे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ का विरोध 

कांग्रेस कार्यकर्ताओ की प्रेस कॉन्फ्रेंस
 

उदयपुर 27 अक्टूबर 2023 । राजस्थान में विधानसभा चुनाव के साथ सियासत जमकर देखी जा रही है वहीं एक दूसरे पर पलटवार भी हो रहे हैं कांग्रेस ने तीन सूची जारी की है वही अब कई जगह जमकर विरोध भी हो रहा है। 

उदयपुर शहर में जहां पर बीजेपी के ताराचंद जैन को टिकिट मिलने के बाद पारस सिंघवी विरोध में उतर आए है तो अब कांग्रेस में टिकट से पहले ही यहां बाहरी का विरोध सामने आने लगा है । जहां एक तरफ पहले चौराहों पर पोस्ट से विरोध हुआ तो अब कार्यकर्ता खुलकर बाहरी का विरोध कर रहे हैं। 

कार्यकर्ताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उदयपुर में भी स्थानीय कार्यकर्ता है जो कई समय से यहां पर एक्टिव है लेकिन बाहरी लोग 5 महीने में यहां रह कर अपने टिकट की मांग कर रहे हैं। अगर पार्टी बाहरी लोगों को टिकट देती है तो वह जमकर विरोध करेंगे और हो सकता है उसका पार्टी को नुकसान झेलना पड़े।

पूर्व महासचिव दीपांकर चक्रवर्ती, पूर्व सचिव शंकर भाटिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देव किशन रामानुज, पूर्व महासचिव उदयानंद पुरोहित, पूर्व पार्षद गीता पालीवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि विधानसभा चुनाव में उदयपुर शहर से कांग्रेस पार्टी स्थानीय दावेदार को प्रत्याशी बनाये। शहर विधानसभा की सीट पर शहर से बाहर के नेता अपनी दावेदारी रख रहे जो कि यंहा के स्थानीय कार्यकर्ता को मंजूर नही है, स्थानीय नेता जो वर्षो से पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों धरना प्रदर्शन में भाग ले रहे है, साथ ही धरातल पर कांग्रेस पार्टी के लिए वर्षो से काम कर रहे, वार्ड बूथ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सुख दुख में सम्मिलित हो रहे है जिसमे डॉ गिरिजा व्यास, दिनेश श्रीमाली, गोपाल कृष्ण शर्मा, पंकज शर्मा, राजीव सुहालका प्रमुख नाम है, इनमें से किसी भी स्थानीय को उदयपुर शहर से टिकट दिया जाए, कांग्रेस का कार्यकर्ता इनके साथ तन , मन, धन से खड़ा हुआ है और रहेगा।

उन्होंने बताया कि पार्टी यदि बाहरी प्रत्याशी को टिकट देती है तो बाहरी प्रत्याशी को यंहा स्थानीय कार्यकर्ता नही जानता है, स्थानीय कार्यकर्ता बाहरी के साथ मन से नही लगेगा जिससे कांग्रेस को उदयपुर शहर में नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए शीर्ष नेतृत्व से आग्रह है कि प्रत्याशी चयन में स्थानीय को ही प्राथमिकता दी जावे।

प्रेस वार्ता में वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्याम राव ,शिव राज सिंह धाभाई, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव यशोदा वर्मा, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेश दया, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अमित पालीवाल, बी ब्लॉक प्रवक्ता देवेंद्र माली, नीना पुरोहित, जगदीश पालीवाल, राजेश मेनारिया, मोहित मेनारिया, ए ब्लॉक महासचिव भारत रामानुज, सूर्या पालीवाल, भगवती लाल साहू, रोहित पालीवाल आदि उपस्थित थे।