×

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को उदयपुर दौरे पर रहीं

पूर्व सीएम के भाषण दौरान पास खड़े रहे भाजपा प्रत्याशी

 

उदयपुर 18 नवंबर 2023। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को उदयपुर दौरे पर रहीं। उन्होंने गोगुंदा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रतापलाल भील के समर्थन में विसमा गांव में हुई चुनावी सभा को संबोधित किया। राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार कह रही है कि 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे। मैं यह पूछती हूं जब बिजली है ही नहीं तो कहां से फ्री दोगे। गांव में बिजली आए तो फ्री हो। आप बिजली का बिल देखोगे तो उसमें ​ऊपर सरचार्ज लिखा है।

सरचार्ज के नाम से इन्होंने 58 करोड़ रुपए इकट्ठे किए। यानी आपकी एक जेब से पैसा निकाला गया और दूसरी जेब में डाल दिया। फिर आपको बोल रहे हैं कि 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे। इन्होंने कहा कि ट्रांसफॉर्मर अगर जल जाता है तो 72 घंटे में बदल देंगे। आप 72 दिन तरस जाओगे, लेकिन ट्रांसफॉर्मर नहीं मिलने वाला।

पूर्व सीएम के करीब 27 मिनट के भाषण के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्रताप भील मंच पर उनके पास खड़े रहे। युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले से बड़ा पापी कोई नहीं। राजे ने कहा कि राजस्थान में सरकारी भर्ती का पेपर एक बार नहीं, दो बार नहीं बल्कि एक ही सरकार में 19 बार लीक हुआ है। सभी युवा रो-रोकर रह गए। पढ़-पढ़कर थक गए लेकिन किसी को सरकारी नौकरी नहीं मिली।

प्रदेश में भाजपा सरकार बनेगी तो सबसे पहले ये पता करने की कोशिश करेंगे कि पेपर लीक हुआ तो कैसे हुआ। इसकी जांच करवाएंगे और दोषियों को जेल भिजवाएंगे। अगर कोई भी इस तरीके से युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करता है तो मैं समझती हूं कि उससे बड़ा कोई पापी नहीं हो सकता है।

पूर्व सीएम के भाषण दौरान पास खड़े रहे भाजपा प्रत्याशी

पूर्व सीएम के करीब 27 मिनट के भाषण के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्रताप भील मंच पर उनके पास खड़े रहे। वहीं मंच पर जिले से भाजपा का कोई बड़ा नेता, एमएलए, एमपी मौजूद नहीं था। पूर्व सीएम ने भाषण के दौरान अपनी सरकार के काम गिनाए। उन्होंने किसान कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता, आदिवासियों को रोडवेज में रियायत जैसे योजनाओं पर बात की।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने वादे का नाम बदलकर अब गारंटी कर दिया। क्योंकि इन्होंने सोचा कि ये वादा शब्द तो आपके दिमाग में आ गया। इसलिए अब गारंटी दे रहे हैं।