×

कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग को टिकिट नहीं दिया तो चुनाव में उतारेगा निर्दलीय प्रत्याशी

सर्व ओबीसी समाज की चेतावनी, राजीव सुहालका के लिए की टिकट की मांग

 

उदयपुर 27 अक्टूबर 2023। सर्व समाज अन्य पिछड़ा वर्ग ने उदयपुर विधान सभा सीट से ओबीसी वर्ग को प्रत्याशी को प्रत्याशी बनाये जाने की कांग्रेस पार्टी से पुरजोर मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उदयपुर से ओबीसी वर्ग को टिकट नहीं दिया गया तो वह उदयपुर में निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा करेंगें।

इस आशय की घोषणा करते हुए सेक्टर 14 स्थित सुहालका भवन में अखिल भारतीय कलवार कलाल कलार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश चौधरी, सर्व ओबीसी समाज के कोषाध्यक्ष बालकृष्ण सुहालका,जायसवाल, समाज अध्यक्ष राणा जायसवाल, सुहालका समाज के अध्यक्ष राजेंद्र सुहालका ने संयुक्त रूप से कहा कि राजीव सुहलका पिछले 45 सालों से कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। हमेंशा संगठन में उन्होंने अपनी निष्ठा और कर्मठता के साथ काम किया है। इस बार विधानसभा चुनावों में वह प्रबल दावेदार हैं। सर्व ओबीसी समाज मांग करता हैं कि कांग्रेस की और से सुहलका को प्रत्याशी घोषित किया जाए।  अगर ऐसा नहीं किया तो हम चुप नहीं बैठेंगे और हमारी और से निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतारेंगे।

उन्होंने बताया कि शहर में 90 जातियों के 65 प्रतिशत मतदाता वाले ओबीसी वर्ग की हमेंशा से ही दोनों ही राजनीतिक दलों ने उपेक्षा की है, लेकिन अब समय बदल गया है। अब हम अपनी उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम समाज को लगातार जागृत करने का काम कर रहे हैं ओर समाज में अपने अधिकारों के प्रति जागृति भी आई है।

उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा ने भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया, लेकिन उसने भी ओबीसी वर्ग की उपेक्षा करते हुए उसे टिकिट नहीं दिया। मनोहर चौधरी जैसे काबिल नेता हमारे वर्ग से आते हैं लेकिन भाजपा ने भी हमेंशा से ओबीसी के अलावा अन्य समाज व वर्गों को ही तवज्जो दी है। कांग्रेस भी इन्हीं समाजों को टिकिट देती आई है।

सुहालका भवन में उठी मांग के अनुसार कांग्रेस की आने वाली सूची में राजीव सुहालका को प्रत्याशी घोषित नहीं किया तो वह निर्दलीय प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारेंगे। भाजपा या कांग्रेस में से कोई भी पार्टी अगर ओबीसी वर्ग को टिकिट देती तो कोई विरोध नहीं होता। जो पार्टी उन्हें टिकिट देती हम उसके साथ खड़े रहते। उनका न तो बीजेपी से कोई टकराव है और ना ही कांग्रेस से, लेकिन जो पार्टी उनके वर्ग को तवज्जो देगी, उनके वर्ग के प्रत्याशी को टिकिट देगी, वह उनके साथ है।

उन्होंने कहा की कांग्रेस राजीव सुहालका को टिकिट दे सकती है। हम इन्तजार कर रहे हैं, अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह निश्चित है कि हम हमारे वर्ग से निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में उतारेंगे। दोनों ही पार्टियों को होने वाले नुकसान के लिए दोनों पार्टियां स्वयं ही जिम्मेदार होंगी। इस दौरान ओबीसी वर्ग के किशन राव एवं ओमप्रकाश डांगी भी उपस्थित थे।