×

चित्तौड़गढ़-राजपूत समाज आक्या के समर्थन में हुआ लामबंद

केंद्रीय नेतृत्व से भाजपा टिकट बदलने की मांग

 

चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का भाजपा प्रत्याशियों की सूची में नाम कटने के बाद न केवल क्षत्रीय एंव सर्वसमाज वरन् हज़ारो युवाओं ने लगातार प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय एंव प्रदेश नेतृत्व से पुरजोर मांग की है कि चित्तौड़ विधानसभा क्षेत्र से घोषित प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी के स्थान पर जनभावना को देखते हुए पुनर्विचार कर वर्तमान विधायक आक्या को ही भाजपा का प्रत्याशी घोषित किया जाए। 

मंगलवार को एक स्थानीय एक वाटिका में विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थन में आयोजित विशाल युवा सम्मेलन में सभी ने एक स्वर से हर परिस्थिति में आक्या को भरपूर समर्थन देकर विजयी बनाने का शंखनाद किया। 

इस मौके पर विधायक आक्या ने भी केंद्रीय एंव प्रदेश नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि अपार जनसमर्थन व युवाओं को उत्साह के देखते हुए उनकी भावना के अनुसार पूरी उम्मीद है कि टिकट बदलेगा। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वें विधानसभा चुनाव में पूरे जोश व उत्साह के साथ जुट जायें ताकि जीत का आकड़ा दुुगुना हो सके। उन्होंने कहा कि घर की फूट को देखते हुए भले ही मजे ले रहा हो लेकिन 36 कौम को साथ लेकर चलने से उन्हें जीत अवश्य मिलेगी। 

छात्रसंघ चुनाव से लेकर पंचायती राज, सहकारिता हर क्षेत्र में पिछले एक दशक में उनके द्वारा किये गये प्रयासोें से भाजपा को विधानसभा क्षेत्र में अपेक्षा से कहीं अधिक सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष ने व्यक्तिगत द्वेषता वश पहले संगठन को बांटने की कोशिश की और अब टिकट कांटने जैसी कार्यवाही की गई। उन्होंने समर्थकों से कहा कि उन पर किसी भी तरह का दबाव आये उसकी परवाह ना करते हुए हर कार्यकर्ता स्वंय को विधायक मानकर चुनावी समर में पूरी ताकत के साथ जुड़ जाए। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थिति में अपनो की पहचान हो चुकी है वही साथ खडे़ युवाओं व समर्थकों की ताकत हमेशा याद रहेगी। 

क्रय विक्रय सहकारी समिति चेयरमेन प्रवीण सिंह राठौड़ ने राजवी गो बैक के नारे लगाते हुए कहा कि युवाओं की अपार भीड़ चंद्रभान की ताकत दिखा रही है, जिसे देखते हुए यदि टिकट नहीं बदला तो चुनाव परिणाम में ना कमल होगा ना हाथ होगा सिर्फ चंद्रभान होगा, जो अन्याय के विरोध युवाओं की ताकत को उजागर करेगा। 

युवाओं की सभा को सम्बोधित करते हुए अशोक रायका ने कहा कि चुनावी समर में हर घर से चंद्रभान सिंह आक्या बनकर निकलेगा, स्वाधीनता की धरा पर उसका सम्मान रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ दशक ने युवाओं का राजवी का चेहरा तक नहीं देखा है ऐसी स्थिति में बाहरी व्यक्ति को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

प्रकाश भट्ट ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व को हजारों युवाओं की पुकार को सुनकर टिकट बदलते हुए पुनः आक्या को प्रत्याशी घोषित करना होगा। रवि विराणी ने कहा कि कैसी भी परिस्थिति हो लेकिन जीत तो चंद्रभान की होगी। उन्होंने कहा कि लगातार कई सर्वे की रिपोर्ट के बावजूद टिकट कांटने की बात किसी के गले नहीं उतर रही है। यह अपने आप में युवाओं के साथ धोखा और उनके सपनों को चुुर-चुर करने वाला लग रहा है। पूरण सिंह राणा ने कार्यक्रम का संचालन करते हुंए विधायक आक्या के समर्थन करते हुए राजवी गो बैक के नारे लगवाए।

बेगूं विधानसभा व लोकसभा का दिया प्रलोभन

विधायक आक्या ने कहा कि उनके प्रति लगातार मिल रहे जनसमर्थन और विरोध के स्वर को देखते हुए केंद्रीय आलाकमान द्वारा उन्हें बेंगू विधानसभा क्षेत्र से अथवा लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारने की समझाईश की गई है, लेकिन कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप उनका दृढ निश्चय है कि वें चित्तौड़ विधानसभा से ही चुनावी समर में अपना भाग्य आजमाएंगे और जरूरत पड़ी तो उसके बाद सांसद का चुनाव भी लड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि वे पार्टी के सच्चे सिपाही है लेकिन विषम परिस्थिति में पार्टी से एक डेढ माह का अवकाश लेकर जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अभिजीत मुहुर्त में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

राजपूत समाज आक्या के समर्थन में हुआ लामबंद

विधायक चंद्रभान सिह आक्या का भाजपा की प्रत्याशी सूची से नाम कटने के बाद एक ओर जहां सर्वसमाज और युवा पूरी ताकत के साथ आक्या के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे है, वही विधानसभा क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्र से भी राजपूत समाज आक्या के समर्थन में लामबंद होकर प्रदेश एंव कंेद्रीय नेतृत्व से पुनर्विचार कर आक्या को प्रत्याशी घोषित करने की मांग की जा रही है। ऐसा नहीं होने पर हर ओर से आक्या को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रह है।