×

उदयपुर की 7 महिला खिलाड़ियों का भारतीय लैक्रोस टीम में चयन

लैक्रोस महिला खिलाड़ियों ने जनजाति मंत्री खराड़ी और जिला कलेक्टर से की मुलाकात

 

उदयपुर 3 जून 2024। उज्बेकिस्तान में 1 से 4 जुलाई 2024 तक होने वाली एशियाई सीनियर महिला लैक्रोज़ प्रतियोगिता हेतु भारतीय टीम में चयनित उदयपुर की सात ग्रामीण खिलाड़ियों ने जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी और जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल से मुलाकात की। 

इन खिलाड़ियों में माणस गांव की विशाखा मेघवाल व मीरा दौजा, सालेड़ा की झूला कुमारी गुर्जर, धार की डाली गमेती, तितरड़ी की सुनीता मीणा, लोयरा की हेमलता डांगी व उदयपुर शहर की दीपिका बामनिया शामिल है। 

इन खिलाड़ियों ने प्रदेश के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी से गुरुवार को कोटडा में अपने निवास स्थान पर एवं जिला कलक्टर पोसवाल से उनके कार्यालय में मुलाकात की। दोनों ने इन खिलाड़ियों का उदयपुर जिले से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सम्मान किया और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ठ प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। 

प्रशिक्षक एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धार के शारीरिक शिक्षक तथा भारतीय टीम के नियुक्त प्रशिक्षक नीरज बत्रा ने बताया कि सभी महिला खिलाड़ी ग्रामीण क्षेत्र से हैं और आर्थिक रूप से इतने सक्षम नहीं है ऐसे में मंत्री के सामने आर्थिक सहायता की मांग भी रखी। जिस पर मंत्री खराड़ी ने राजस्थान में लैक्रोज़ खेल एवं खिलाडियों के विकास के लिए सरकार द्वारा हर संभव मदद की बात कही। 

बत्रा ने बताया कि आगरा में गत दिनों संपन्न हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उदयपुर के ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों द्वारा परचम लहराया था। इस अवसर पर समाजसेवी पन्नालाल कुमावत, काउवा राम खराड़ी, लोकेश पलात, मुकेश कटारा, लक्ष्मण लाल दौजा, मणि मेघवाल आदि उपस्थित थे।