×

उदयपुर के अभिराज सिंह बांसी ने पहली ही कोशिश में ऑल इण्डिया नेशनल शूटिंग को क्वालीफाई किया

पहली ही कोशिश में 654 मे से 600 का स्कोर हासिल किया
 

उदयपुर 17 जनवरी 2023 । 65वीं  नेशनल शूटिंग 50 मीटर 0.22 राईफल प्रतियोगिता जो कि हाल ही केरल मे आयोजित हुई उसमे उदयपुर के अभिराज सिंह बांसी ने पहली ही कोशिश में 654 मे से 600 का स्कोर हासिल किया और ऑल इण्डिया नेशनल शूटिंग के लिए क्वालीफाई किया।

अभी पिछले दिनों उदयपुर आये केंद्रीय खेल, युवा मामले व सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर व लोकसभा सांसद अर्जुनलाल मीणा ने अभिराज सिंह बांसी को उनके दादाजी भूपाल नोबल्स संस्थान के पूर्व प्रबंध निदेशक तेज सिंहजी बांसी के साथ नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप का सर्टिफिकेट प्रदान किया।

अभिराज सिंह बांसी ने इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री से सार्वजनिक मांग और अनुरोध किया की महाराणा प्रताप खेल गांव में सरकार द्वारा 50 मीटर 0.22 राइफल शूटिंग की रेंन्ज बनने की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी तक इसका कार्य चालू नहीं हुआ है व इसका कार्य चालू किया जावे, मंत्री ने उनको सकारात्मक आश्वासन दिया। 

उन्होंने कहा की शूटिंग रेंज होने पर उदयपुर के बहुत से अच्छे शूटर ओलंपिक में हिस्सा लेने की तैयारी इस रेंज पर कर सकेंगे व मेवाड़ संभाग से भारत का नाम रोशन कर सकेंगे। अभिराज की इस  उपलब्धि पर विद्या प्रचारिणी सभा, बी एन संस्थान में हर्ष व्याप्त हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।