×

15 घंटे 30 मिनट टेनिस खेलकर दर्शन सिंघवी ने बनाया रिकॉर्ड 

गुरुवार देर शाम इतिहास रचने के कोर्ट पर उतरे दर्शन ने आठ से दस खिलाड़ियों के सहयोग से दर्शन लगातार 15 घंटे 30 मिनट लॉन टेनिस खेलने का कारनामा कर दिखाया
 

उदयपुर 30 अप्रैल 2022 । उदयपुर के 18 वर्षीय टेनिस खिलाडी दर्शन सिंघवी ने लगातार 15 घंटे 30 मिनट तक लगातार लॉन टेनिस वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज करवाने का दावा पेश किया है।  दर्शन इससे पूर्व भी लगातार 6 से 8 घंटे तक टेनिस खेल चुके थे, लेकिन किन्ही कारणों से रिकॉर्ड के लिए दावा पेश नहीं कर पाए। 

गुरुवार देर शाम इतिहास रचने के कोर्ट पर उतरे दर्शन ने आठ से दस खिलाड़ियों के सहयोग से दर्शन लगातार 15 घंटे 30 मिनट लॉन टेनिस खेलने का कारनामा कर दिखाया। उनके इस कारनामे में उसके कोच, माता पिता और दोस्तों ने भी बखूबी इसमें साथ निभाया। 

दर्शन ने बताया की उनका एक सपना था की एक ऐसा रिकॉर्ड बनाऊं जिससे उनकी पहचान बन सके।  और इस कार्य में उनके कोच मोहन गहलोत ने उनका पूरा साथ दिया। उन्होंने कोचिंग के साथ इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए भी प्रेरित किया। दर्शन ने बताया की वह अपने दम पर कुछ करना चाहते थे इसलिए लॉन टेनिस (सिंगल गेम्स) को चुना और इसमें तीन साल तक मेहनत करने के बाद इस मुकाम पर पहुंचे। 

दर्शन के पिता निर्मल सिंघवी और माँ अमिता सिंघवी ने पहले तो स्वास्थ्य कारणों के चलते इतने  लम्बे समय तक खेलने की इजाज़त नहीं दी लेकिन बेटे के हौंसले के आगे हार गए। दर्शन जब कोर्ट पर उतरे तो न सिर्फ उसके माँ बाप बल्कि उनके दादा भंवरलाल सिंघवी, चाचा संजय सिंघवी और दर्शन के दोस्त अवि कृष्णावत, ज्ञानेश पांडे, ख़ुशी टेवानी और अक्षत बघोल ने भी पूरा सहयोग दिया। 

जिला खेल अधिकारी समेत खेलप्रेमियों ने किया स्वागत 

वैकुण्ठा स्पोर्ट्स अकेडमी में 15 घंटे से अधिक समय तक लॉन टेनिस खेलने वाले दर्शन का स्वागत करने जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने पहुंच कर खुसी ज़ाहिर करते हुए युवा खिलाडी को बधाई दी और अन्य खिलाड़ियों के प्रेरणास्त्रोत बताया।  इस मौके पर अन्य खेलप्रेमियों  प्रसन्नता व्यक्त की।