×

गिट्स के छात्रों खेल प्रतियोगिताओं में लहराया परचम

दो अलग-अलग हुए अन्तर्राजीय राज्य खेल प्रतियोगिताओं में लहराया परचम

 

गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर के मैनेजमेंट संकाय के विद्यार्थियों ने दो अलग-अलग हुई अन्तर्राजीय प्रतियोगिताओं में क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान पर विजय पताका लहरा कर इतिहास रच दिया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने बताया कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में पढ़ाई व खेल का बराबर का योगदान है क्योंकि खेलकूद ही मानव मन को प्रसन्न एवं एकाग्र बनाते हैं ।खेल में भाग लेने से विद्यार्थियों में धैर्य एवं साहस का विकास होता है जो कि उनको आगे जीवन में एक संपूर्ण एवं सफल वक्तित्व बनाने में महत्वपूर्ण योगदान करता है।इसी के तहत गिट्स के मैनेजमेंट संकाय के विद्यार्थियों ने एफएमएस कॉलेज उदयपुर एवं आईपीएस कॉलेज जयपुर में हुई दो अलग-अलग प्रतियोगिताओं में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया।

निदेशक आई क्यू ए सी  डॉ  सुधाकर जिंदल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन और सफलता के लिए एक व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है ऐसे में संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलों का बड़ा बहुत बड़ा योगदान है इसीलिए गिट्स में इनडोर और आउटडोर गेम की व्यवस्था विद्यार्थियों के लिए की गई है, यह इसी व्यवस्था का परिणाम है कि विद्यार्थी गिट्स के बाहर अन्य स्थानों पर हुए खेल प्रतियोगिताओं में अपनी पहचान बना पा रहे हैं।साथ ही यह छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है।

स्पोर्ट्स इंचार्ज नीरज  पंड्या के अनुसार एफ एम एस कॉलेज  उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता- मैनसेट 2022  में ग्रुप डांस में विधी  मेहता, मीमांसा भावसार, स्नेहा मूंदड़ा  और आकाश धूपिया ने प्रथम स्थान तथा शेरलॉक में हर्षिता चौहान तथा जया वाधवानी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया और साथ ही ओवर ऑल चैंपियनशिप गिट्स के नाम रही । वहीं दूसरी तरफ जयपुर स्थित आईपीएस बिज़नेस  कॉलेज में संपन्न हुई प्रतियोगिता ज़ेफायर 2022 में ऐड मैड शो में विधी मेहता व मीमांसा भावसार, स्नेहा मूंदड़ा और आकाश धूपिया ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  

इसके अतिरिक्त आयुषी चोपड़ा, शुभम जैन, सोहेल मोहम्मद ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किए। विभागाध्यक्ष हर्षिता श्रीमाली एवं वित्त नियंत्रक बीएल जांगिड़ ने विद्यार्थियों के इस उपलब्धि पर उनका हौसला अफजाई कर पुरस्कार प्रदान किए।