×

जंप रोप की इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भारत के लिए जीते 28 पदक

उदयपुर के छात्र पुष्पित चायल ने भी लिया भाग 

 

हमारे देश के युवा सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में  भी कई खेलों में अपना नाम रोशन कर रहे है और इसी कड़ी में जंप रोप की इंटरनेशनल चैंपियनशिप में  28 पदक देश के लिए जीते। 8 देशों के 800 खिलाड़ियों में भारत और उदयपुर के खिलाड़ियों ने ये कारनामा कर दिखाया।
 

भारतीय टीम के मेनेजर कुलदीप सिंह राव ने बताया कि जंप रोप इंटरनेशनल चैंपियनशिप 2022 थाईलैंड के बैंकॉक शहर में 19 से 23 नवंबर तक अयोजीत हुई। भारत से 55 खिलाड़ियों की टीम ने हिस्सा लिया तीन केटेगरी जूनियर सब जूनियर और सीनियर में हिस्सा लेते हुए कुल 28 पदक जीते जिसमे 17 रजत पदक और 11 कांस्य पदक जीते। कुलदीप सिंह राव ने बताया कि पदक जितने में उदयपुर का भी खिलाड़ी रोक वुड स्कूल का छात्र पुष्पित चायल ने भी भाग लिया। इस प्रतियोगिता में कुल 8 देश भारत, पाकिस्तान, हांगकांग, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, कोरिया, कजाकिस्तान के 800 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।
 

भारत को फेयर प्ले टीम अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। जम्प रोप फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव सहजाद खान ने ये आश्वासन दिया कि अप्रैल माह में बांग्लादेश के ढाका शहर में साउथ एशियन चैंपियनशिप का आयोजन होगा जिसमे भारतीय टीम भी हिस्सा लेगी। आपको बता दें कि कुलदीप सिंह राव भारतीय टीम मैनेजर होने के साथ-साथ राजस्थान जंप रोप के उपाध्यक्ष भी हैं, उन्होंने अपनी टीम के साथ कितनी बार नेशनल टूर्नामेंट में राजस्थान प्रदेश और इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारत देश के लिए मेडल अर्जित किए।