×

9 दिवसीय मेवाड़ टूरिज़्म क्रिकेट कप डे-नाईट टूर्नामेंट कल से

आईपीएल की तर्ज पर 20-20 ओवर के मैच में 12 टीमें भिडे़गी

 

उदयपुर 31 मार्च 2022 । मेवाड़ टूरिज़्म क्लब की ओर से 1 से 9 अप्रेल तक 9 दिवसीय मेवाड़ टूरिज़़्म क्रिकेट कप टूर्नामेंट का फिल्ड क्लब में आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर की 12 टीमें कप के लिये भिड़ेगी।

क्लब के अध्यक्ष विश्वविजयसिंह झाला ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस टुर्नामेन्ट में पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी होटल, इवेन्ट,गाइड एसोसिएान की टीमें भाग लेकर 20-20 ओवर के मैच में एक-दूसरे से भिड़ेेगी। प्रत्येक दिन दो मैच दिन में एवं दो मैच रात्रि में खेले जायेंगे। प्रथम तीन दिन फिल्ड क्लब एवं एमबी ग्राउण्ड में तथा शेष 6 दिन फिल्ड क्लब में मैच का आयोजन होगा।  

सचिव यदुराजसिंह कृष्णावत ने बताया कि इस टुर्नामेन्ट में 12 टीमें ऑरिका, ट्राईडेन्ट, रॉयल गाईड, ताज, यूईएमएफ, गाईड एसोसिएशन, ओबेरॉय, आरटीसी, किंग्स मेजेस्टिक, द लीला,रॉयल इलेवन व मेवाड़ टूरिज़्म क्लब भाग लेगी।  

उन्होंने बताया कि मेवाड़ टूरिज़्म क्रिकेट कप का चौथा संस्करण है। इस आयोजन के बीच मुख्य उद्देश्य पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों के बीच आपसी समन्वय स्थापित कर टूरिज़्म को बढ़ावा देना है।

विजेता को 51 हज़ार की राशि 

क्लब के अध्यक्ष विश्वविजयसिंह झाला ने बताया की ट्रॉफी के विजेता को 51 हज़ार की राशि प्रदान की जाएगी जबकि उपविजेता को 21 हज़ार की राशि प्रदान की जाएगी। वहीँ टूर्नामेंट के सेमीफइनल और फाइनल मैच के दौरान थर्ड अम्पायर भी मौजूद रहेगा।