×

MLSU की पायल नलवाया ने जीता गोल्ड मैडल और बनी पावर वीमेन

प्राचीन ग्रंथ हमें प्रेरणा देते हैं कि सर्वांगीण विकास के लिए संपूर्ण शरीर का क्रियावान होना आवश्यक है और अगर यह हम खेलों के माध्यम से करते हैं तो यह बहुत उत्तम है- कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह

 

उदयपुर जिला स्ट्रेंथ लिफ्टिंग संघ के तत्वावधान में 32 वीं उदयपुर ज़िला प्रतियोगिता में सुखाड़िया विश्वविद्यालय की फ़ैशन टेक्नोलॉजी एंड डिजाइनिंग विभाग की छात्रा पायल नलवाया ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मैडल जीता। इससे पूर्व भी पायल नलवाया  कई प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर चुकी है जिनमें 65 किग्रा श्रेणी में जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर कई पदक जीत चुकी हैं।

इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद वे जबलपुर में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाई करने पर विश्वविद्यालय के कुलपति अमेरिका सिंह ने बधाई एवं अग्रिम टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को किसी ना किसी खेल में अपनी प्रतिभा अवश्य निखारनी चाहिए।

इससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है जिस प्रकार मानसिक विकास के लिए मस्तिष्क से जुड़ी क्रियाओ को करने से मस्तिष्क तेज होता है उसी प्रकार अगर हमें शारीरिक और बौद्धिक विकास का पूर्ण विकास करना है तो खेलो को जीवन का एक अहम हिस्सा बनाना आवश्यक है।

कुलपति ने विश्व विद्यालय परिवार की ओर से  पायल नलवाया को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की और कामना की कि वह इसी प्रकार विश्वविद्यालय एवं उदयपुर का नाम विभिन्न प्रतियोगिताओं में रोशन करेगी।