×

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल- सफल आयोजन के लिए कलक्टर ने दी बधाई

 ब्लॉक स्तरीय आयोजन की तैयारियों के निर्देश

 

उदयपुर 1 सितंबर 2022। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को निखारने एवं उनके हुनर को पहचान दिलाते हुए उपयुक्त मंच उपलब्ध कराने हेतु प्रदेशभर में आयोजित हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रथम चरण का समापन गुरुवार को हुआ।

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में जिले के ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर इस चार दिवसीय कार्यक्रम के सफल आयोजन में हर वर्ग ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया। कलक्टर ने आयोजन को सफल बनाने में विभिन्न विभागों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों के समन्वित प्रयासें की सराहना की और सभी को बधाई दी। कलक्टर मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस पहल के सकारात्मक परिणाम देखने को मिले है और हमारे जिले की प्रतिभाओं की सराहना खेल मंत्री अशोक चांदना ने सोशल मीडिया के जरिए की है।

ब्लॉक स्तर की तैयारी में जुटा प्रशासन, कलक्टर ने लिया खेल मैदानों का जायजा

कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार आगे के आयोजनों को और अधिक भव्य एवं प्रभावी बनाने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। इसी कड़ी में जिला कलेक्टर मीणा ने गुरुवार को जिले की झाड़ोल पंचायत समिति स्थित ग्राम पंचायत स्तर के मंगवा और आजाद खेल मैदानों का निरीक्षण किया और खेल सुविधाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं युवा खिलाडि़यों के आग्रह पर ब्लॉक स्तरीय आयोजनों के दौरान विभिन्न सुविधाएं मुहैया करवाने एवं आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश जिला खेल अधिकारी व संबंधित उपखण्ड व विकास अधिकारी को दिए। वहीं विभिन्न खेल मैदानों को तुरंत प्रभाव से खेल सुविधा उपयुक्त बनाते हुए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने को भी कहा।

इससे पूर्व जिला कलक्टर ने बुधवार को खेल, शिक्षा एवं अन्य विभागों की बैठक लेकर ब्लॉक स्तरीय आयोजन की आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने एवं ग्राम स्तरीय आयोजन से निकली प्रतिभाओं के लिए विशेष कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए थे।

समापन के दौरान खिलाडि़यों को किया प्रोत्साहित

जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि जिले की 652 ग्राम पंचायतों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोहपूर्वक हुआ। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, समाजसेवियों एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य-संस्था प्रधानों सहित गांव के गणमान्य नागरिकों द्वारा विभिन्न खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह, प्रमाणपत्र एवं प्रोत्साहन राशि प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया।