×

ग्रामीण ओलंपिक खेलों का अभ्यास शुरू

अधिकारियों ने किया खेल अभ्यास का निरीक्षण

 

राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में आगामी 29 अगस्त से प्रारंभ हो रही राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं का अभ्यास जिले भर में उत्साह से शुरू हो गया है।  

शनिवार को ग्राम पंचायत लोधा जिला बांसवाड़ा में संचालित जनजाति आश्रम छात्रावास के खेल मैदान में चल रहे ग्रामीण ओलंपिक खेलों के अभ्यास का निरीक्षण जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रेखा रोत और जिला खेल अधिकारी धनेश्वर मईड़ा ने किया । 

निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी रोत ने यहां पर वॉलीबॉल, कबड्डी और अन्य खेलों के लिए करवाये जा रहे अभ्यास को देखा और मौजूद टीमों के खिलाड़ियों से संवाद करते हुए उनकी तैयारियों के बारे में पूछा। 

इस दौरान उन्होंने मौजूद शारीरिक शिक्षकों को भी निर्देशित किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप खेल प्रतियोगिताओं का भव्य आयोजन सुनिश्चित किया जाए और इसमें भाग लेने वाली समस्त टीमों को प्रतियोगिताओं के प्रावधानों के अनुसार बेहतर से बेहतर अभ्यास करवाया जाए।

जिला खेल अधिकारी मईड़ा ने ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत आयोजित होने वाले विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।  

इस मौके पर शारीरिक शिक्षिका श्रीमती सुमन भट्ट, श्रीमती दिनेश्वरी पाठक श्रीमती साधना व्यास ने जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष खिलाड़ियों से अभ्यास करवाया