×

टीएडी मंत्री बामनिया ने राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ

कहा- जनजाति प्रतिभाओं को तराशने प्रतिबद्ध है राज्य सरकार

 

उदयपुर 26 नवंबर। जनजाति कार्य मंत्रालय के राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति से प्राप्त निर्देशानुसार एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स के छात्र छात्राओं  की तृतीय राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ महाराणा प्रताप खेलगांव उदयपुर में जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया के द्वारा तीर चलाकर किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, जनजाति परामर्शदात्री समिति सदस्य लक्ष्मीनारायण पंड्या, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, अतिरिक्त आयुक्त अंजलि राजौरिया, समाजसेवी पीयूष कच्छावा उपस्थित रहे।

 राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचे जनजाति प्रतिभाएं –मंत्री बामनिया 

अपने संबोधन में जनजाति राज्यमंत्री बामनिया ने कहा कि राज्य सरकार जनजाति अंचल की प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रकार के आयोजन इस अंचल की प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में मददगार साबित होंगे। पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता एक अनूठा प्रयास है जो कि जनजाति के बालक बालिकाओं में सर्वांगीण विकास में मददगार साबित होगा ।

 8 प्रतियोगिता में 983 विद्यार्थी लेंगे भाग 

नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त पर्वत सिंह चुंडावत ने बताया कि दो दिवसीय प्रतियोगिता की विभिन्न 8 प्रतियोगिताओं में 311 छात्राएं तथा 672 छात्र भाग लेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि टीएडी मंत्री बामनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे विभाग की तरफ से 50 हज़ार रुपये का प्रोत्साहन पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम संचालन डा. अमृता दाधीच ने किया।