×

पांच दिवसीय ऑल इंडिया इंटर जोनल महिला हैंडबाॅल प्रतियोगिता 11 अप्रैल से

देशभर के खिलाड़ी स्वर्ण, रजत, कास्य पदकों के लिए दिखायेगे अपना पाॅवर

 

उदयपुर 11 अप्रैल। जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स बोर्ड की ओर से 12 से 16 अप्रेल तक विद्यापीठ की मेजबानी में आयोजित ऑल इंडिया इंटर युनिवर्सिटी महिला हैण्डबाॅल चैम्पियनशीप 2023-24 में विजयी प्रतिभागियों को दी जाने वाली ट्राफी एवं मेडल का अनावरण कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत, प्रो. गजेन्द्र माथुर, प्रो. सरोज गर्ग, डाॅ. दिलिप सिंह चैहान, डाॅ. शैलेन्द्र मेहता, डाॅ. संतोष लाम्बा, डाॅ. रोहित कुमावत ने किया।

प्रो. सारंगदेवोत ने बताया कि चारों जाॅन से 16 टीमों के 250 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें वेस्ट जाॅन की स्वर्ण पदक विजेता राजस्थान विद्यापीठ विवि और रजत पदक विजेता सुखाड़िया विवि की टीम भी भाग लेकर ऑल इंडिया पदक के लिए अपना दावा पेश करेगी।

इस मौके पर प्रो. सारंगदेवोत ने प्रतियोगिता के तहत की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये और कहा कि बाहर से आने वाले कौच, रेफरी व खिलाड़ियों को किसी प्रकार की रहने, खाने व अन्य किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया जो पूरे टुर्नामेंट के दौरान अपना कार्य करेंगे। प्रो. सारंगदेवोत ने बताया कि सभी मैंच भूपाल नोबल्स विवि के खेल मैदान पर खेले जायेंगे। 

डाॅ. दिलीप सिंह ने बताया कि गुरूवार को प्रतियोगिता स्थल पर ऑफिशल मिटिंग की गई जिसमें अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के रेफरी ने बाहर से आने वाली टीमों के कौच को प्रतियोगिता को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निजी सचिव केके कुमावत ने बताया कि इस मौके पर डाॅ. बलिदान जैन, डाॅ. रचना राठौड़, डाॅ. अमी राठौड़, डाॅ. सुनीता मुर्डिया, प्रो. आईजे माथुर, डाॅ. अपर्णा श्रीवास्तव, डाॅ. राजन सूद सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।