×

दक्ष विश्व अंडर वाटर तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने इजिप्ट के लिए रवाना

दक्ष ने हाल ही फरीदाबाद में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की फिंस तैराकी प्रतियोगिता में एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक प्राप्त कर भारतीय तैराकी टीम में अपना स्थान बनाया
 

उदयपुर 2 नवंबर 2021। लेकसिटी का नन्हा तैराक विश्व अंडर वाटर तैराकी प्रतियोगिता इजिप्ट में भाग लेने के लिए मंगलवार शाम सिटी रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुआ । दिल्ली से 4 नवम्बर सुबह 9 बजे इजिप्ट के लिए जाएंगे तथा पुनः 8 नवम्बर को लौट कर भारत आएंगे । 

ज्ञात हो दक्ष ने हाल ही फरीदाबाद में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की फिंस तैराकी प्रतियोगिता में एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक प्राप्त कर भारतीय तैराकी टीम में अपना स्थान बनाया व विश्व अंडर वाटर तैराकी प्रतियोगिता इजिप्ट के लिए चयन हुआ। दक्ष के उदयपुर रेलवे स्टेशन से प्रस्थान पर उन्हें शुभकामना देने 50 से अधिक युवा खेल साथी, शहर के खेल प्रेमी, परिजन तथा खेल संघो के पदाधिकारी उपस्थित थे । 

दक्ष की उपलब्धि के लिए राजस्थान तैराकी संघ के सचिव चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने कहा कि उदयपुर के तैराक द्वारा अंतरराष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में प्रतिभागी होने से शहर में भी खेलों के प्रति रुझान व उम्मीद बढ़ती है ।

तैराकी संघ के उपाध्यक्ष विनोद सनाढय ने कोरोना के उपरांत पुनः अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए उदयपुर के तैराक का चयन होने से सभी मे नयी ऊर्जा तथा बेहतर प्रेरणा की बात कही ।
 
दक्ष के तैराकी प्रशिक्षक दिलीप सिंह चौहान ने कहा कि सीमित सुविधाओं में भी उदयपुर जैसे छोटे शहर से खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए चयन होना ओलंपिक के बराबर है । यह खिलाड़ियों को और बेहतर करने को प्रेरित करता है एवं पूर्ण विश्वास है भविष्य में पदक जीत कर उदयपुर ही नहीं देश का मान बढ़ाएंगे ।
 
तैराकी प्रशिक्षक रणवीर सिंह राणावत, दक्ष के पिता शरद अग्रवाल, माता नीना अग्रवाल, दादा ओम प्रकाश अग्रवाल और दादी उषा देवी अग्रवाल, प्रकाश चंद्र अग्रवाल, मनीष पालीवाल, ललित चौधरी, मीना शर्मा, निशा खमेसरा, वंदना चौहान आदि ने दक्ष को उनका चयन होने की बधाई तथा चेम्पियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी ।