×

उदयपुर के धनसिंह बघेल को वुशू मार्शल आर्ट खेल में गोल्ड 

रांची (झारखंड) में आयोजित नवी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 75 kg वजन में मिला गोल्ड

 

उदयपुर 1 फ़रवरी 2024।  शहर से सटे बेदला गांव के पैलेस में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 12 वी में अध्यनरत एक बच्चे ने कीर्तिमान रच कर अपने स्कूल और बेदला गांव का नाम रोशन किया हैं। 

विद्यार्थी धनसिंह बघेल ने वुशू मार्शल आर्ट खेल में रांची (झारखंड) में आयोजित नवी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 75 kg वजन में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मैडल हासिल किया हैं। इस उपलब्धि के तहत छात्र धन सिंह ने जिला स्तर एवं राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अपनी इस नव उपलब्धि के साथ जब छात्र रांची से अपने स्कूल बेदला पहुंचा तो पूरे स्कूल के साथ बेदला गांव भी झूम उठा । 

इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल महिपाल सिंह चारण और शारीरिक शिक्षिका बीना आचार्य के नेतृत्व में स्कूल के छात्र बेदला चौराहे पर पहुंचे और ढ़ोल नगाड़ों के साथ नाचते गाते धन सिंह का स्वागत अभिनंदन किया। इसके बाद बच्चो ने धन सिंह को स्वागत सत्कार के साथ स्कूल में प्रवेश करवाया । 

विद्यालय में पहुचने पर भी छात्र धन सिंह और उसके कोच गजेंद्र पूरी गोस्वामी का विद्यालय के प्रधानाचार्य महिपाल सिंह चारण, बडगांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, विजय सिंह चौहान, संजय सनाढय, विक्रांत निमावत ने उपरणा ओढ़ाकर स्वागत अभिनंदन किया । इसके अलावा स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं और गाँव के अन्य गणमान्य नागरिकों ने भव्य स्वागत किया। 

स्कूल की शारीरिक शिक्षिका बीना आचार्य ने बताया कि छात्र धन सिंह ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए अपने खेल में बहुत ही मेहनत की हैं । बघेल की इस संकल्पित दृढ़ इच्छाशक्ति और मेहनत की बदौलत यह मुकाम मिला हैं,जो विद्यालय,बेदला गांव और उदयपुर जिले के लिए गौरव की बात है । 

धन सिंह के साथ रांची गए दल के सदस्य और कोच गजेंद्र पूरी गोस्वामी ने बताया की घन सिंह बघेल काफी मेहनती हैं और इस गोल्ड मेडल को जीतने के लिए उसमे एक जुनून था । शायद यही वजह रही की धन सिंह ने इस मुकाम को हासिल किया हैं। स्कूल के प्रिंसिपल ने भी धन सिंह की इस उपलब्धि की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए उसके उज्वल भविष्य की कामना की ।