×

जुडो में उदयपुर की दिव्या ने रजत एवम सोनाक्षी ने जीता ने कांस्य पदक

राष्ट्रीय सब जूनियर जूडो प्रतियोगिता

 

उदयपुर 24 फरवरी 2023। दिनांक 17 से 21 फरवरी तक चेन्नई तमिलनाडु में आयोजित राष्ट्रीय सबजूनियर जूडो प्रतियोगिता में उदयपुर के जूडो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। दिव्या पंवार ने 57 किग्रा में कम वर्ग रजत और सोनाक्षी पंडित ने 57 किग्रा से अधिक वर्ग में कांस्य पदक जीता।

दिव्या पंवार ने अरुणाचल प्रदेश,कर्नाटक,दिल्ली एवं पंजाब के जूडोकाओ को हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया। फ़ाइनल में महाराष्ट्र की अंजली के साथ हुए कडे मुकाबले में हारकर रजत पदक पर संतोष करना प़डा। 

वहीं सोनाक्षी पंडित ने छत्तीसगढ़, गुजरात और हरियाणा के जूडोकाओ को हराकर सेमीफाइनल में मणिपुर के साथ अतिरिक्त समय (गोल्डन स्कोर) चले मुकाबले में हार का सामना करना प़डा। इसके बाद हुए कांस्य पदक के लिए मुकाबले में मध्यप्रदेश को हराकर कांस्य पदक जीता। 

दोनों ही खिलाड़ियों ने एक माह में हुए 3 मुकाबलों में तीनों में ही पदक जीत उदयपुर और राजस्थान का नाम रोशन किया है। फ़रवरी माह में आयोजित खेलों इंडिया वेस्ट जोन वीमेंस लीग गोवा, खेलो इन्डिया नैशनल वीमेंस लीग भोपाल एवं राष्ट्रीय सब जूनियर जूडो प्रतियोगिता चेन्नई में पदक जीते है। इस अवसर पर राजस्थान राज्य जूडो संघ के महासचिव महिपाल ग्रेवाल ने बधाई दी। यह जानकारी जिला जूडो संघ के अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह चौहान ने दी।