×

जोधपुर की कनिका भटनागर ने स्टेट लेवल मुक्केबाजी में जीता स्वर्ण पदक 

उदयपुर,में 67वीं राज्य स्तरीय मुक्केबाजी स्पर्धा संपन्न

 

उदयपुर, 09 अकटूबर 2023। 67वीं राज्य स्तरीय मुक्केबाजी स्पर्धा रविवार को संपन्न हुई। इसमे अंडर-17 व 19 आयु वर्ग में जोधपुर की महिला खिलाड़ियों का में दबदबा रहा। टीम अंडर-17 में चैंपियन रही तो अंडर-19 में चौथा स्थान हासिल किया। कनिका भटनागर ने स्वर्णिम प्रदर्शन किया।

करीब 15 दिन पहले जिला स्तरीय मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली कनिका ने 19 वर्ष आयु वर्ग के 46-48 किलो भार वर्ग में डीडवाना की मुक्केबाज को शिकस्त देकर स्वर्ण जीता। कनिका लगातार कड़ी मेहनत कर बॉक्सिंग में प्रदर्शन बेहतर करती जा रही है। कनिका ने बताया कि ओलिंपिक मैं देश के लिए मेडल जीतना ही उसका सपना है। इसके लिए वे स्कूल स्तर से ही तैयारी कर रही हैं।

मेजबान उदयपुर के लिए कृति चांवरिया ने अंडर-19 में, जिज्ञासा पटेल और अंजलि जैन ने अंडर-17 में स्वर्ण पदक जीता। उदयपुर ने अंडर-17 में चौथा व 19 में तीसरा स्थान पाया। अंडर-19 वर्ग में जयपुर चैंपियन बनी।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ और विशिष्ट अतिथि राजस्थान विद्यापीठ के कुलपति एसएस सारंगदेवोत, उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा (माध्यमिक) लक्ष्मण सालवी, आयोजक स्कूल के निदेशक अरुण मांडोत ने विजेताओं को पुरस्कार दिए।