×

MLSU अमेरिकन फुटबाॅल महिला टीम ने स्वर्ण पदक जीता

ऑल इण्डिया इंटर यूनिवर्सिटी अमेरिकन फुटबाॅल महिला प्रतियोगिता में इतिहास रचा

 

उदयपुर 31 मई 2024। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अमेरिकन फुटबाॅल महिला टीम ने ऑल इण्डिया इंटर यूनिवर्सिटी अमेरिकन फुटबाॅल महिला प्रतियोगिता में अपने फाईनल मुकाबला में पूर्णिमा यूनिवर्सिटी, जयपुर को 20-0 से हराकर इतिहास रचा।

यह जानकारी देते हुए डाॅ. भीमराज पटेल, सचिव, विष्वविद्यालय क्रीड़ा मण्डल ने बताया कि मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अमेरिकन फुटबाॅल महिला टीम ने पूर्णमा यूनिवर्सिटी, जयपुर को हराया। फाईनल मुकाबले जीतने के लिए खिलाड़ी निषिता राठौड़ ने 6, नंदनी छीपा ने 6, दीपिका मीणा ने 6 और अंजली मीणा ने 2 पोईंट लेकर कुल 20-0 ने विश्वविद्यालय की जीत दिलाई और अमेरिकन फुटबाॅल महिला प्रतियोगिता में पहली बार स्वर्ण पदक हासिल किया।

इस उपलब्धि के लिए मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुनीता मिश्रा ने सभी खिलाड़ियों, कोच व मैनेजर को बधाई दी और कहा कि यह स्वर्ण पदक विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत व लगन का ही नतीजा है। खिलाड़ी ऐसे ही मेहनत करते रहे और विश्वविद्यालय का नाम रोशन करते रहे। इसके साथ ही उन्होने भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाऐं प्रेषित की।

विश्वविद्यालय क्रीड़ा मण्डल के अध्यक्ष प्रो नीरज शर्मा ने मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अमेरिकन फुटबाॅल महिला टीम को उदयपुर पहुँचने पर विश्वविद्यालय क्रीड़ा मण्डल के सभी सदस्यों द्वारा अपरना ओढ़ा स्वागत कर बधाई दी तथा साथ ही कहा कि आगामी 29 अगस्त (मेजर ध्यानचदं खेल दिवस) के अवसर पर विश्वविद्यालय नियमानुसार प्रोत्साहन के रूप में टीम को रू. 3,50,000/- का नकद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

इस अवसर पर विवि क्रीड़ा मण्डल सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा डाॅ. हेमराज सिंह चौधरी, विवि योग केन्द्र समन्वयक डाॅ. दीपेन्द्र सिंह चौहान ने भी टीम को बधाई दी एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।