×

21वीं नेशनल पैरा-स्विमिंग चैम्पियनशिप में तैराकों का मनोबल बढ़ाएंगे झाझरिया और दीपा मलिक

25 से 27 मार्च को उदयपुर में आयोजित होगी नेशनल पैरा-स्विमिंग चैम्पियनशिप

 

उदयपुर 15 मार्च 2022 । नारायण सेवा संस्थान एवं पैरालिंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 25 से 27 मार्च को उदयपुर में आयोजित होने वाली 21वीं राष्ट्रीय पैरा-स्विमिंग चैम्पियनशिप में दिव्यांग तैराकों का उत्साहवर्धन करने के लिए पैरा-ओलंपिक में 2 स्वर्ण एवं 1 बार रजत पदक विजेता देवेन्द्र झाझरिया और देश की पहली महिला रजत पदक विजेता एवं पद्मश्री अवार्डी दीपा मलिक मौजूद रहेंगे।

संस्थान के हवाले से पैरा-स्विमिंग प्रतियोगिता के कोऑर्डनेटर रविश कावड़िया ने बताया कि 22 मार्च को नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल एवं पीसीआई के चेयरमैन डॉ. वी.के. दबास व सचिव गुरशरण सिंह चैम्पियनशिप स्थल महाराणा प्रताप खेलगांव के तरणताल की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप प्रदान करेंगे। 

23 मार्च को 30 प्रांतों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों से दिव्यांग प्रतिभागी व पीसीआई के खेल विशेषज्ञ अधिकारी उदयपुर पहुँचेंगे। आयोजन की व्यवस्थाओं में संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें विभिन्न कमेटिया गठित करने का निर्णय हुआ। चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले दिव्यांग तैराकों का पंजीयन बड़ी संख्या में हो रहा हैं।