×

खेलो इंडिया महिला एथलेटिक्स स्पर्धा में MLSU की पूजा कुमावत ने जीता स्वर्ण पदक

पूजा कुमावत ने चीन की मेजबानी में आयोजित हो रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए 20 किलोमीटर महिला पैदल चाल स्पर्धा हेतु क्वालीफाई कर लिया है

 

उदयपुर 31 मई 2023 ।  खेल एवं शारीरिक शिक्षा विश्वविद्यालय लखनऊ उत्तर प्रदेश की मेजबानी में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ के एथलीट ट्रैक पर 29 से 31 मई तक आयोजित हो रही महिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता में आज मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की सुश्री पूजा कुमावत ने 20 किलोमीटर पैदल चाल में स्पर्धा में 1 घंटा 44 मिनट के समय से  स्वर्ण पदक अर्जित किया है। 

जानकारी देते हुए क्रीड़ा मंडल के तकनीकी सलाहकार डॉ. दीपेंन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि पूजा कुमावत का विश्वविद्यालयी खेलों में इस सत्र का तीसरा पदक है इससे पूर्व वो जनवरी माह में खेल एवं शारीरिक शिक्षा विश्वविद्यालय चेन्नई की मेजबानी में आयोजित दक्षिण पश्चिम अंतर विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिताओं में 1 घंटा 45 मिनट 26 सेकंड के समय से स्वर्ण पदक तथा इसी विश्वविद्यालय की मेजबानी में आयोजित अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 1 कांस्य पदक अर्जित कर चुकी हैं। 

खेलो इंडिया के इस स्वर्ण पदक के साथ पूजा कुमावत ने चीन की मेजबानी में आयोजित हो रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए 20 किलोमीटर महिला पैदल चाल स्पर्धा हेतु क्वालीफाई कर लिया है। उक्त प्रतियोगिता हेतु प्रशिक्षण शिविर कलिंगा विश्वविद्यालय भुवनेश्वर उड़ीसा में आयोजित होगा। पूजा कुमावत के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. इंद्र वर्धन त्रिवेदी तथा क्रीड़ा मंडल अध्यक्ष सी आर देवासी ने सुश्री पूजा कुमावत के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।