×

सोनल कलाल ने रचा इतिहास, उदयपुर से BCCI चैलेंजर में खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

बीसीसीआई सीनियर चैलेंजर वनडे ट्राफी के लिए इंडिया ए टीम में अपना कब्जा जमाया

 

सीनियर वुमन क्रिकेट की इंडियन रैंक में टॉप में शामिल होकर बेस्ट विकेट टेकर का खिताब हिसाल कर चुकी है

उदयपुर की सोनल कलाल शहर कि पहली महिला क्रिकेटर है जिन्होंने नेशनल लेवल पे अपना और उदयपुर का नाम रोशन किया है। सोनल ने बीसीसीआई की सीनियर महिला एकदिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान की ओर से खेला और बीसीसीआई सीनियर चैलेंजर वनडे ट्राफी के लिए इंडिया ए टीम में सेलेक्ट हो कर इतिहास रच दिया।

यह प्रतियोगिता विजयवाड़ा में 4 दिसंबर से शुरु होगी। इसमें इंडिया ए, बी, सी और डी में मुकाबले होंगे। इसके आधार पर आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा।

बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज सोनल ने बेंगलुरु में बीसीसीआई की सीनियर महिलाओं की एकदिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान की ओर से खेलते हुए श्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इसी आधार पर उनका चयन इंडिया ए के लिए किया गया है।  

2017 से यूनिवर्सिटी क्रिकेट से अपनी शरुआत

उदयपुर से नेशनल लेवल पर खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनने वाली सोनल कलाल ने वर्ष 2017 में यूनिवर्सिटी क्रिकेट से अपनी शुरुआत की थी। इसके बाद केवल पांच वर्ष में ही इंडिया-ए टीम तक पहुंचने का सफर तय कर खुद को मैदान में साबित कर दिया। सोनल हाल ही में सीनियर वुमन क्रिकेट की इंडियन रैंक में टॉप में शामिल होकर बेस्ट विकेट टेकर का खिताब भी हासिल कर चुकी है।