×

निराश्रित बच्चों की पहली खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

बच्चों के सर्वागीण विकास को लेकर प्रशासन प्रतिबद्ध है

 

संभाग एवं राज्य स्तर पर इन बच्चों की प्रतियोगिता के आयोजन किया जाएगा

उदयपुर 16 मार्च। उदयपुर संभाग मुख्यालय पर जिला प्रशासन एवं बाल कल्याण समिति उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में जिले में संचालित विभिन्न बाल गृह, बालिका गृह के निराश्रित बच्चों की पहली खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को भंडारी दर्शक मण्डप मैदान पर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा और राजस्थान बाल आयोग, राजस्थान सरकार के सदस्य डॉ. शैलेंद्र पण्ड्या के आतिथ्य में हुआ।

कलक्टर ने कहा कि निराश्रित बच्चों के सर्वागीण विकास को लेकर प्रशासन प्रतिबद्ध है और उनके प्रोत्साहन के लिए विविध आयोजन किये जा रहे है। उन्होंने आयोजन से जुड़े विभागों एवं संस्थाओं को पूर्ण समन्वय स्थापित करते हुए आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिए। 

डॉ. पण्ड्या ने इस नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि जल्द संभाग एवं राज्य स्तर पर इन बच्चों की प्रतियोगिता के आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से निराश्रित बालकों में प्रतिभा तलाशते हुए उन्हें उपयुक्त मंच प्रदान करने एवं उन्हें प्रोत्साहित करने के संबंध में सरकार के स्तर पर प्रभावी प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन, बाल कल्याण समिति उदयपुर के अध्यक्ष ध्रुव कुमार कविया व अन्य सदस्यगण, बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।