×

दो दिवसीय राजस्थान स्टेट किक बॉक्सिंग चैंम्पियनशिप प्रारम्भ

16 जिलों के 170 खिलाड़ी ले रहे है भाग

 
क्वार्टर फाईनल के हुए मुकाबलें

उदयपुर। किक बॉक्सिंग उदयपुर जिला एसोसिएशन की ओर से आज से एम बी ग्राउंड स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंडोर स्टेडियम में दो दिवसीय राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता प्रारम्भ हुई। पहले दिन क्वार्टर फाईनल के मुकाबले हुए। इस चेम्पियनशीप में राजस्थान के 16 जिलों 170 खिलाड़ी भाग ले रहे है।

आज प्रातः उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि यूसीसीआई के काउन्सलर सुखचैन सिंह कण्डा, विशिष्ठ अतिथि प्रदेश यूथ कांग्रेस के पूर्व सचिव दीपेश हेमनानी, उद्योगपति विपिन मालवीय, हाथीपोल थानाधिकारी जी.एल.चन्देल, राजस्थान स्टेट किक बॉक्सिंग एसोसएिशन के महासचिव पुष्पेन्द्र गुर्जर एंव भापजा आईटी सेल के संजय चन्देल थे।

प्रारम्भ में उदयपुर एसोसिएशन के चेयरमैन पुष्कर चौधरी ने आयोजन के बारें में जानकारी देते हुए बताया कि उदयपुर पहली बार इस प्रकार की चेम्पियनशीप आयोजित हो रही है और इसको लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्साह है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कण्डा ने सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। पुष्पेन्द्र गुर्जर ने कहा कि राजस्थान किक बॉक्सिंग एसोसिएशन विगत 30 वर्षो से देश के विभिन्न कोनों में इस प्रकार की चेम्पियनशीप आयोजित कर रहा है। समारोह को अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

प्रारम्भ में एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ हीरेन्द्र कटारिया ने अतिथियों का स्वागत किया। सचिव पंकज चौधरी ने बताया कि आज प्रथम दिन 80 मैच हुए। जिनमें क्वार्टर फाईनल के मुकाबले भी शामिल है। इस मुकाबलों में विजेताओं के बीच कल सेमीफाईनल के मुकाबले खेले जायेंगे। आज हुए मुकाबलों में भावेश चौधरी (उदयपुर) ने महेंद्र सिंह (झुंझुनू), लक्ष्य (चुरू) ने पुनीत (उदयपुर), वीरेंदर सिंह (श्रीगंगानगर) ने राहुल (सीकर), गौरव (चुरू) ने हर्षित राजसमन्द, सुमित (दौसा) ने तरुण (चुरू) को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। कल रविवार को शाम 5 बजे समापन एवं पुरूस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जायेगा।