×

U-17 राज्य स्तरीय कुश्ती का आयोजन 30-31 मई को

उस्ताद लक्ष्मणसिंह एवं उस्ताद अर्जुन राजोरा स्मृति समिति द्वारा आयोजन 

 

उदयपुर 30 मई 2024। उस्ताद लक्ष्मणसिंह एवं उस्ताद अर्जुन राजोरा स्मृति समिति द्वारा  U-17 राज्य स्तरीय फ्री-स्टाईल ग्रिको रोमन व महिला कुश्ती प्रतियोगिता महिला फ्रि स्टाईल का आयोजन 30 व 31 मई को शहर के फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरजपोल में किया जा रहा है।

कुश्ती के आयोजक ने बताया कि इस कुश्ती प्रतियोगिता की आयोजन का मुख्य कारण उस्ताद लक्ष्मण सिंह एवं उस्ताद अर्जुन सिंह द्वारा देखे गए स्वप्न को पूरा करना है। उन्होंने बताया कि दोनों ही चाहते थे कि उदयपुर शहर में युवाओं के लिए एक बड़े स्तर पर कुश्ती का आयोजन कराया जाए जिसमें देश और प्रदेश के सभी नामचीन पहलवानों को उदयपुर में लाकर उनकी प्रतियोगिता करवाई जाए ताकि उदयपुर के युवाओं में एक जागृति आए और वह भी कुश्ती के फील्ड में अपना और अपने प्रदेश का नाम रोशन कर सके।

आयोजक ने बताया कि इस दो दिवसीय अंतर ज़िला कुश्ती प्रतियोगिता में राजस्थान के 27 जिलों से कुल 27 टीम में आई है जिनमें 400 से ज्यादा प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। हमें बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल तीन अलग-अलग तरह कुश्ती की स्टाइल मैं कुश्ती के मैच आयोजित होंगे जिनमें फ्री स्टाइल,ग्रिको रोमन व महिला वर्ग शामिल है।