×

उदयपुर के हर्ष ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगीता जीती; किया मेवाड़ और भारत का नाम रोशन

हर्ष पुरोहित ने साउथ अफ्रीका के जोसेफ एम्मानुएल को हर कर वेल्टर वैट खिताब अपने नाम किया। पहली बार इस स्तर पर उदयपुर के मुक्केबाज़ ने भारतीय तिरंगा लहराया है।

 

हर्ष सीनियर वर्ग के एक बेहतरीन राष्ट्रीय मुक्केबाज़ रह चुके हैं व कई बार राजस्थान चैंपियन रह चुके है। 

बैंगलोर में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रॉफेशनल बॉक्सिंग फाइट में उदयपुर के हर्ष पुरोहित ने दक्षिण अफ्रीका के जोसफ इम्मानुएल को हरा कर वेल्टर वेट वर्ग का तमगा अपने नाम किया। बॉक्सिंग कोच नरपत सिंह चुंडावत ने बताया कि प्रॉफेशनल बाउट में उदयपुर के पहले मुक्केबाज़ है जिन्होंने एक बड़ी प्रॉफेशनल फाइट में अपनी जीत हासिल की है।

हर्ष बॉक्सिंग में सीनियर वर्ग के एक अच्छे राष्ट्रीय मुक्केबाज़ रह चुके हैं व कई बार राजस्थान चैंपियन रह चुके है।  उनकी इस जीत पर राजस्थान मुक्केबाज़ी संघ के अध्यक्ष फतह सिंह राठौड़, वरिष्ठ जिला खेल अधिकारी ललित सिंह झाला, खेल अधिकारी डी जे पैट्रिक, ज़िला खेल अधिकारी शकील हुसैन, श्री हेमराज राष्ट्रीय व्यायामशाला के व्यवस्थापक संजय सोनी एंव समस्त पदाधिकारियों, जिला मुक्केबाज़ी संघ के समस्त पदाधिकारी, समस्त मुक्केबाज़ों ने हर्ष को बधाई प्रेषित की है।

हर्ष ने उदयपूर के मोहन लाल सुखड़िया विश्वविध्यालय से एल एल बी की है।  हर्ष के कोच नरपत सिंह अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच हैं और उन्हे अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ, स्विट्ज़रलैंड से स्टार 1 स्तर का रुतबा हासिल है।