×

37वे राष्ट्रीय खेलों में उदयपुर के खिलाड़ियों की गोवा रवानगी

तनिष्क पटवा, हर्षवर्धन सिंह शक्तावत, शिवांजली गुर्जर का 37वे राष्ट्रीय खेलों में चयन

 

37वे राष्ट्रीय खेल 2023 मे वाटर स्पोर्ट्स कैनो स्प्रिंट, कैनो सलालोम में उदयपुर के उभरते खिलाड़ी, तनिष्क पटवा, हर्षवर्धन सिंह शक्तावत, शिवांजली गुर्जर का चयन होने पर राजस्थान कायाकिंग कैनोइंग संघ, राजस्थान ओलंपिक संघ तथा जिला ओलंपिक संघ द्वारा फील्ड क्लब में "सेंड ऑफ सेरेमनी" का आयोजन कर खिलाड़ियों, तकनीकी अधिकारियों, प्रशिक्षकों को शुभकामनाएं प्रदान कर प्रतियोगिता किट वितरित किए गए।

राजस्थान कायाकिंग कैनोइंग संघ वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि 37वे राष्ट्रीय खेलों में झीलों की नगरी के खिलाड़ियों का चयन उदयपुर ही नहीं वरन पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात हैं । यह चयन राजस्थान में वाटर स्पोर्ट्स के प्रति बढ़ते रुझान एवं इस खेल से संबंधित भविष्य की संभावनाओं को प्रबल करता है । वाटर स्पोर्ट्स के प्रति राजस्थान के बढ़ते कदम, राजस्थान को राष्ट्रीय पदक तालिका में अग्रणी स्थान प्रदान करेंगे। उदयपुर की भौगोलिक स्थिती वाटर स्पोर्ट्स खेलों के लिए सर्वाधिक अनुकूल है एवं विश्व में अनूठा स्थान रखती है । फतहसागर स्थित रीजनल वाटर स्पोर्ट्स कोचिंग सेंटर पर खिलाड़ियों को वर्ष पर्यन्त सुबह शाम दोनों ही सत्रों में प्रशिक्षक निश्चय सिंह चौहान के निर्देशन में प्रशिक्षण के परिणाम स्वरूप उदयपुर के खिलाड़ियों को वाटर स्पोर्ट्स में 100 के लगभग राष्ट्रीय पदक प्राप्त हो चुके है तथा शहर के अनेक खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ है।

सचिव महेश पिंपलकर ने बताया की राष्ट्रीय खेलो में केनो स्प्रिन्ट इवेंट में प्रशिक्षक निश्चय सिंह चौहान व मैनेजर दीपक गुप्ता को नियुक्त किया एवं केनो सलालोम इवेंट में प्रशिक्षक रणवीर सिंह राणावत व मैनेजर त्रिलोक वैष्णव को नियुक्त किया गया है। 

अध्यक्ष आर के धाबाई ने बताया की उदीयमान खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों के लिए आयोजित "सेंड ऑफ सेरेमनी" में राजस्थान कैनो सालालोम चेयरमैन नवल सिंह चुण्डावत, तकनीकी अधिकारी कुलदीपक पालीवाल, जिला ओलम्पिक संघ अध्यक्ष सुधीर बक्शी, जिला खेल अधिकारी अजित जैन, राजस्थान ओलम्पिक संघ अध्यक्ष रामावतार जाखड़, राजस्थान ओलम्पिक संघ चेयरमैन अनिल व्यास ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं व्यक्त करी।

आयोजन में खेल संघों के पदाधिकारी, खेल प्रेमी, अभिभावको के साथ राजेश गौतम, कनिष्का कुमावत, शगुन कुमावत,मनस्वी सुखवाल, अनाया राठौर , चारवी, शिवनंदनी, सक्षम कुमावत, मानस सुखवाल, जॉय, अनन्त सिंघवी, लक्षित,रूद्र प्रताप चौहान आदि राष्ट्रीय खिलाड़ियों भी मौजूद थे। "सेंड ऑफ सेरेमनी" का संचालन रणवीर सिंह राणावत ने किया।