×

उदयपुर जिला टेन्ट व्यवसायी समिति क्रिकेट टुर्नामेन्ट

रोमांचक मुकाबले जारी

 

उदयपुर टेन्ट व्यवसायी समिति की ओर से ओपेरा गार्डन में डे-नाईट उदयपुर टेन्ट क्रिकेट लीग-2024 सीजन 2 प्रतियोगिता में रोमांचक मुकाबले जारी है। हर टीम आगे बढ़ने की होड़़ मे अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास कर रही है। कमल थन्डर बोल्ट ने तिरूपति रॉयल चैलेन्जर्स को कांटे की टक्कर में तो राजकमल सुपर किंग्स ने खोखावत पावर हीटर्स को एक तरफा मुबकाबले में 71 रन से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।  

समिति अध्यक्ष सुधीर चावत ने बताया कि रविवार को आयोजित होने वाली अवार्ड सेरेमनी में मुख्य अतिथि के रूप में महाराज कुमार लक्ष्यराजसिंह मेवाड़, जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल, उप महापौर पारस सिंघवी, विशिष्ठ अतिथि डी.एस.ग्रुप अहमदाबाद के अमित कुमार, हेमेन्द्र तलेसरा, अनीता चावत, अरिहन्त आर्ट्स उदयपुर, सीेके.मोटर्स के वरूण मुर्डिया होंगे।  

महासचिव सुनील हिंगड़ एंव कमलेश पोखरना ने बताया कि रंगारंग समारोह के अतिथि डी.एस.ग्रुप अहमदाबाद के अमित कुमार और हेमेन्द्र तलेसरा ने ट्राफियों का अनावरण किया। ईश्वर संगीत क्रियेटर ग्रुप की ओर से रंगारंग प्रस्तुति दी गई। अनावरण के दौरान पूरा ग्राउण्ड खचाखच भरा हुआ था और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

कोषाध्यक्ष महेन्द्र जैन एंव क्रीडा मंत्री दीपक खाब्या ने बताया कि समारोह की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। टुर्नामेन्ट में यदि किसी खिलाड़ी द्वारा मारे गये छक्के के दौरान बाउण्ड्री के बाहर कोई भी दर्शक कैच पकड़ लेता है तो उसे भी पुरूस्कार दिया जायेगा।  

टुनार्मन्ट आयोजन समिति के सिद्धार्थ चावत, गौरव शर्मा, प्रतीक सिंघल ने बताया कि आज के पहले मैच में कमल थन्डर बोल्ट ने तिरूपति रॉयल चैलेन्जर्स को कांटे की टक्कर में हराया। इस मैच में मैन ऑफ द मैच राहुल शर्मा रहे। जिनके हरफनमौला प्रदर्शन के कारण वे मैन ऑफ द मैच रहे। पहले बल्लेबाजी करते हुए कमल थंडर बोल्ट की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में 97 रन बनाएं। कमल थंडरबोल्ट की ओर से नवीन नाथ ने 37 रन एवं सोनू सेन ने 22 रनों का योगदान दिया। जवाब में तिरुपति रॉयल चौलेंजर्स की टीम निर्धारित 8 ओवर में 82 रन ही बना सकी। अक्षत सुखवाल ने 40 रनों का योगदान दिया। हरफनमौला खेल के प्रदर्शन के आधार पर कमल थंडरबोल्ट के राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे मुकाबले में राजकमल सुपर किंग्स ने खोखावत पावर हीटर्स को एक तरफा मुबकाबले में 71 रन से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजकमल सुपर किंग्स ने आठ ओवर में शानदार 113 रन बनाएं जिसमें गौरव शर्मा ने 35, गजराज सिंह राजावत ने 33 और अरबाज पठान ने 30 रनों का योगदान दिया। जवाब में खोखावत पावर हिटर्स की टीम मात्र 42 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। राजकमल सुपर किंग्स के गजराज सिंह राजावत ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र चार रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। इस हरफनमौला खेल के आधार पर राजकमल सुपर किंग्स के गजराज सिंह राजावत को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गजराजसिंह ने पहली बार खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी के दौरान जहाँ पहली ही गेंद पर छक्का मारा तो वहीं शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर विकेट ले कर अपना जलवा दिखाते हुए अनूठा रिकॉर्ड बनाया। समिति के कमलजीतसिंह,अनिल वैद, प्रफुल्ल मेहता,राजकुमार जैन, भूपेन्द्र जैन, महेश प्रजापत, रमेश माली आदि टेन्ट व्यवसायीं बारीश की बूंदाबांदी के बीच मैच को लगातार जारी रखने में कड़ी मेहनत कर रहे है।