×

उदयपुर के महिला खेल महोत्सव में उमड़ी छात्राएं, आधी दुनिया में दिखा पूरा उत्साह

कलेक्टर के साथ सेल्फी लेने उमड़ी महिला खिलाड़ी

 

उदयपुर 8 मार्च 2023 । जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने एक और नवाचार करते हुए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उदयपुर महिला खेल महोत्सव का आयोजन गांधी ग्राउंड में करवाया। कलेक्टर ने बुधवार सुबह महिला खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेल कर प्रतियोगिता का औपचारिक शुभारंभ किया और फिर मंच पर उपस्थित ग्रहण कर मैच देख खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक खिलाड़ी से परिचय पूछा और जिले में खेल विकास को लेकर सुझाव भी लिए।

कलेक्टर के साथ सेल्फी लेने उमड़ी महिला खिलाड़ी

गांधी ग्राउंड में उद्घाटन के पश्चात कलेक्टर तारा चंद मीणा के साथ सेल्फी लेने के लिए खिलाड़ी छात्राएं उमड़ पड़ी। कोई सिंगल तो कोई समूह में कलेक्टर के साथ फ़ोटो खिंचवाने को लेकर उत्साहित था। एक-एक कर सभी छात्राओं ने कलेक्टर के साथ अपनी फोटो खिंचवाई। इस दौरान सभी ने कलेक्टर का आशीर्वाद भी लिया और कलेक्टर ने भी छात्राओं को निरंतर मेहनत कर खेल क्षेत्र में आगे बढ़ते रहने हेतु प्रेरित किया। कलेक्टर से आशीर्वाद पाकर छात्राएं गदगद दिखी।

300 खिलाड़ियों ने लिया भाग

जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशन में महिला दिवस पर टेनिस बॉल क्रिकेट, रुमाल झपट्टा, रस्साकसी एवं जूडो खेल वर्ग में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें जिले के सभी उपखंडों से कुल 300 छात्रा खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। समापन के अवसर पर कलेक्टर ने विजेता एवं उप विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। 

इसके अलावा उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय यूथ आइकन महिला खिलाडि़यों तनिष्का पटवा, सोनाक्षी पंडित, रीजा शेख़, चारवी भारद्वाज, आनंदिता दमायर, कनिष्का चौहान, भूमि कोठारी, बींधी संधाया, रिधम, लब्धि, मीताक्षी, निहारिका, जयन्तिका, हिमांशी, सुमित्रा जाट, हेमलता गायरी, दिना कलसुआ तथा स्पोर्ट्स प्रमोटर अंजलि सुराणा को सम्मानित किया।

एक और पहलः 30 मार्च से उदयपुर महिला प्रीमियर लीग का होगा आयोजन

जिला कलेक्टर ने घोषणा कर कहा कि 30 मार्च को राजस्थान दिवस के दिवस पर महिला की क्रिकेट प्रतियोगिता जिलेभर में आयोजित होगी। जिला खेल अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता का नाम उदयपुर महिला प्रीमियर लीग रखा गया है। इसके तहत क्रिकेट एवं हॉकी खेल वर्ग में प्रतियोगिताएं जिला एवं ब्लॉक स्तर पर आयोजित होगी। कलेक्टर ने जिला खेल अधिकारी को दो दिवस में उदयपुर महिला प्रीमियर लीग का प्लान बना कर अनुमोदित करवाने के निर्देश दिए हैं।

जिला कलक्टर के अलावा उद्घाटन के दौरान आरएएस कीर्ति राठौड़ तथा समापन के दौरान एडीएम (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर, जिंक सीएसआर हेड अनुपमा निधि, अंतर्राष्ट्रीय धावक हमीदा बानो उपस्थित रहे एवं खिलाडि़यों को प्रेरित किया।