×

उदयपुर के हर्षवर्धन, वागाराम, तनिष्क पटवा ने जीते 2 स्वर्ण 2 कांस्य पदक 

राष्ट्रीय स्तर कैनो स्प्रिंट सीनियर महिला और पुरुष की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

 

उदयपुर, 28 दिसंबर 2023। भारतीय ड्रैगन बोट के चेयरमैन दिलीप सिंह चौहान और कायकिंग कैनोइंग संघ के चेयरमैन पियूष कच्छावाहा ने बताया की भोपाल में 34वी राष्ट्रीय स्तर कैनो स्प्रिंट सीनियर महिला और पुरुष की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में उदयपुर जिले के खिलाड़ी हर्षवर्धन सिंह शक्तावत, तनिष्क पटवा और जालोर जिले के वागा राम बिश्नोई ने केनो स्प्रिंट प्रतियोगिता में 2 स्वर्ण पदक और 2 कांस्य पदक जीत कर राष्ट्रीय स्तर पर उदयपुर और राजस्थान का नाम रोशन किया।  

यह प्रतियोगिता भारतीय कायाकिंग कैनोइंग संघ और मध्य प्रदेश कायाकिंग कैनोइंग संघ की और से भोपाल शहर के छोटे तालाब मे आयोजित की गयी थी ।

  • हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने कयाक-1 की 500 मीटर रेस मे 1.44.57 सेकंड का समय देकर भारत की मजबूत टीम सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (SSCB) भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना की एक संयुक्त टीम है उनको पराजित कर स्वर्ण पदक जीत कर राजस्थान की जोली मे डाला हैं। 
  • वही तनिष्क पटवा और हर्षवर्धन सिंह शक्तावत की कायाक 2 की मिक्स जोड़ी ने k2 500 मीटर की प्रतियोगिता मे 1.50 सेकंड का समय देकर राजस्थान की जोली मे कांस्य पदक डाला हैं 
  • मास्टर वर्ग मे वागा राम बिश्नोई ने कैनो-1 इवेंट की 200 मीटर की प्रतियोगिता मे भाग लेकर राजस्थान के लिए स्वर्ण पदक अर्जित किया हैं। 

कैनो स्प्रिंट कोच निश्चय सिंह चौहान ने बताया के सभी खिलाड़ियों ने अच्छे मार्गदर्शन वह अपने मनोबल, वह मेहनत के आधार पर यह पदक जीता हैं। ये तीनो खिलाड़ी पूर्व मे भी राष्ट्रीय स्तर की कायाकिंग कैनोइंग प्रतियोगिता मे राजस्थान राज्य के लिए अब तक कई सारे पदक अर्जित कर चुके है।

इस अवसर पर भारतीय ड्रैगनबोट चेयर पर्सन दिलीप सिंह चौहान,राजस्थान कयाकिंग संघ के अध्यक्ष आरके धाभाई सचिव महेश पिंपलकर, उपाध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, भगवान स्वरुप वैष्णव, राजस्थान ड्रैगनबोट चेयरपर्सन अजय अग्रवाल राजस्थान कैनो स्प्रिंट चेयरपर्सन पीयूष कच्छावा व संघ के अधिकारियो ने खिलाड़ियों को पदक जीतने की शुभकामनायें दी।