×

36वीं डाँगी पटेल समाज खेलकूद प्रतियोगिता में अनूठी पहल

पहली बार समाज की बेटियों ने मैदान में लगाये चौके-छक्के

 

उदयपुर। 35 साल से लगातार चल रही डांगी पटेल खेलकूद प्रतियोगिता में पहली बार डांगियो का गुड़ा की मेजबानी में 36वीं खेलकूद प्रतियोगिता में डाँगी- पटेल समाज की बेटियों ने हाथ में बेट - बोल लेकर चोक्के - छक्के लगाए, कैच लिए, क्षेत्र रक्षण किया और अपनी प्रतिभा भी दिखाई। 

डांगी सेवा संस्थान खेल संघ के उपाध्यक्ष केशु लाल डांगी ने बताया कि डांगियो का गुड़ा की मेजबानी में यह अनूठी पहल की गई, जिसके तहत मेवाड़ बनाम गिर्वा की टीम में समाज की बेटियों ने 15 - 15 ओवर के मैच खेले, जिसमें गिर्वा टीम विजय रही। गिर्वा टीम कप्तान कंचन डाँगी ने 84 रन बनाए तो वहीं बॉलर एंजल ने चार विकेट भी झटके।

बालिकाओ के इस मैच को देखने के लिए युवाओ के साथ ही समाज के बुजुर्ग ओर खास तौर से महिलाएं भी अटल बिहारी वाजपेयी प्रतिभा खेल खोज स्टेडियम पहुंची। महिला मैच के  साथ ही पुलां बनाम सालेरा के बीच मैच में सालेरा विजय रही। प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में पहला मैच मानपुरा - बी बनाम डांगियान टूस बी के बीच हुआ, जिसमें डांगियान टूस विजय रही। 

समाज की बेटियों के लिए आयोजित इस विशेष मैच में अतिथि के रूप में सरपंच जसोदा डाँगी, पुलां पार्षद रेखा डांगी,जिला परिषद सदस्य दुदाराम डाँगी, पंचायत समिति सदस्य उषा डांगी, खेल संघ संरक्षक पृथ्वीराज डांगी, खेमराज डाँगी, सचिव रमेश डांगी और सदस्य रामलाल डांगी मौजूद रहे। मंगलवार को फेनियों का गुड़ा बनाम नामरी, मानव खेड़ा बनाम भल्लो का गुड़ा, मंदेसर बनाम रॉयल खेड़ा के मैच खेले जाएंगे।