×

उदयपुर से जोधपुर और जैसलमेर के लिए उड़ानें शुरु हुई; 27 मार्च से समर शिड्यूल लागू हुआ

जयपुर, अहमदाबाद और चेन्नई से उदयपुर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी खत्म

 

महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक पर 27 मार्च से समर (Summer) शेड्यूल लागू कर दिया गया हैं। नए समर शेड्यूल में 7 शहरों के लिए 15 उड़ानों की सुविधा मिलेगी। शिड्यूल के अनुसार उदयपुर से कुल 15 फ्लाइटों का संचालन शुरु होगा। इसमें इंडिगो की 9 फ्लाइट उड़ान भरेगी, जिसमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता की फ्लाइट शामिल हैं। समर शेड्यूल में इस बार जोधपुर व जैसलमेर की एयर कनेक्टिविटी उदयपुर से जुड़ गई है। इससे उदयपुर के पर्यटन को फायदा मिलेगा।

ये है समर शेड्यूल

समर शेड्यूल लागू होने से पहले उदयपुर से पुणे और औरंगाबाद के लिए फ्लाइट्स शुरू होने की उम्मीद थी। मगर अब भी इन दोनों शहरों से उदयपुर की कनेक्टिविटी को लेकर कोई खास उम्मीद नज़र नहीं आती है। ऐसे में एक बार फिर दक्षिणी भारत के इस हिस्से से कनेक्टिविटी नहीं हो पाएगी। वहीं चेन्नई की फ्लाइट बंद होने के बाद अब बैंगलुरू, हैदराबाद और मुम्बई से उदयपुर की एयर कनेक्टिविटी है। समर शेड्यूल में जयपुर और अहमदाबाद दो नजदीकी शहरों की फ्लाइट्स को बंद किया गया है।

बता दें कि इससे पहले उदयपुर से जैसलमेर के लिए कभी उड़ान नहीं थी और जोधपुर के लिए भी उड़ान सालों बाद शुरू हो रही है। इसमें सबसे पहले उड़ान जैसलमेर से जोधपुर पहुंचेगी और फिर उदयपुर पहुंचेगी। वहीं, उदयपुर से जोधपुर के लिए उड़ान भरेगी और फिर जैसलमेर पहुंचेगी। करीब 2 घंटे 20 मिनट की उड़ान रहेगी।