×

उदयपुर से औरंगाबाद के लिए मार्च में होगी फ्लाइट शुरु

उदयपुर-औरंगाबाद-जोधपुर फ्लाइट दो साल बाद फिर से शुरु होने के उम्मीद

 

शिर्डी और अजंता एलोरा की गुफा के लिए सीधे आ-जा सकेंगे पर्यटक

कोरोना महामारी के दौरान बंद हुई उदयपुर - औरंगाबाद की फ्लाइट इस महीने के आखिर में फिर से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

AAI के अधिकारियों के मुताबिक़ इस महीने के आखिरी सप्ताह में यह उड़ान शुरू हो जाएगी। कोरोना महामारी के दौरान और उसके बाद यात्रियों को उदयपुर-औरंगाबाद के दरमियान सफ़र करने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी पढ़ती थी, क्योंकि इन दोनों शहरों के बीच न तो डायरेक्ट रोड सेवा थी और न ही रेल सेवा। दोनों ही शहर पर्यटकों की दृष्ठि से मशहूर हैं।

शिर्डी और अजंता एलोरा की गुफा

एक तरफ जहां औरंगाबाद में मशहूर अजंता-एल्लोरा की गुफाएं हैं, वहीं दूसरी तरफ साईं बाबा के दर्शन का स्थल शिर्डी भी औरंगाबाद के पास है। फ्लाइट शूरू होने से दोनों पर्यटक स्थल के बीच कनेक्टिविटी और आसान हो जाएगी।

उदयपुर रेल और सड़क मार्ग से भी सीधा जुड़ा नहीं है। उदयपुर से औरंगाबाद फ्लाइट शुरु होने से शिर्डी जाने वाले श्रद्धालुओं को भी बड़ी सुविधा मिलेगी, क्योंकि उदयपुर में बड़ी संख्या में लोग साई बाबा के दर्शन के लिए जाते हैं। पहले इन्हें मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट या ट्रेन लेनी पड़ती है। लेकिन अब उदयपुर से औरंगाबाद फ्लाइट शुरु होने के बाद वे सीधे औंरगाबाद एयरपोर्ट से शिर्डी जा सकेंगे। 

उदयपुर-औरंगाबाद-जोधपुर फ्लाइट

उदयपुर से औंरगाबाद के बाद यह फ्लाइट जोधपुर जाएगी। औंरगाबाद से उदयपुर फ्लाइट पहुंचेगी, जो कुछ समय रुकने के बाद जोधपुर के लिए उड़ान भरेगी। ऐसे में अब उदयपुर दो साल बाद जोधपुर से हवाई क्षेत्र में वापस जुड़ जाएगा।