×

दिल्ली वैष्णोदेवी तक जाने वाली ट्रैन को उदयपुर तक विस्तार की स्वीकृति

उदयपुर सिटी से सुबह 6:40 बजे होगी रवाना 

 
इस मेल एक्सप्रेस ट्रेन में 22 डिब्बे होंगे,

रेलवे बोर्ड ने उदयपुर सिटी से वैष्णोदेवी कटरा स्टेशन तक जाने वाली जम्मू मेल एक्सप्रेस ट्रेन के विस्तार को स्वीकृति दे दी है। यह ट्रेन अब उदयपुर सिटी से वैष्णोदेवी तक जाएगी। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। हालांकि ट्रेन संचालन की तिथी अभी तय नहीं की गई है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इस ट्रेन का संचालन शुरु कर दिया जाएगा। आपको बता दे कि यह ट्रेन रोज़ाना चलेगी। 

उदयपुर से कब होगी रवाना

उदयपुर सिटी से सुबह 6:40 बजे रवाना होकर यह ट्रेन राना प्रतापनगर, मावली जक्शन, कपासन, चित्तोड़गढ़, भीलवाड़ा, नसीराबाद, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा होते हुए 14:43 बजे रींगस पहुंचेगी। रींगस से 14:45 बजे रवाना होकर नीमकाथाना, नारनौल, रेवाड़ी, गुड़गांव, दिल्ली केंट, पुरानी दिल्ली जक्शन होते हुए 1332 किलोमीटर की यात्रा कर 26 घंटे 40 मिनट में माता वैष्णोदेवी कटरा स्टेशन पहुंचेगी। इस मेल एक्सप्रेस ट्रेन में 22 डिब्बे होंगे। 

श्रद्धालुओं और सैनिकों को बड़ा फायदा

यह ट्रेन शेखावाटी अंचल के माता वैष्णोदेवी जाने वालेे श्रद्धालुओं और सैनिकों के लिए बड़ा फायदे मंद होगी। वैष्णोदेवी मार्ग पर छोटी-बड़ी 24 से अधिक सैनिक छावनियां है। अंचल से हजारों की संख्या श्रद्धालु माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए जाते है। अधिकतर श्रद्धालु जयपुर से ट्रेन पकड़ते जयपुर से ट्रेन पकड़ते है या निजी वाहनों से यात्रा करते है। लेकिन इस ट्रेन के चलने से श्रद्धालु माता वैष्णोदेवी कटरा स्टेशन तक जा सकेंगे। इस ट्रेन की यात्री लम्बे समय से इतंजार में थे।