×

7 जनवरी  तक  UK से उड़ानों की आवाजाही पर रोक

भारत आए 6 लोग न्यू स्ट्रेन से संक्रमित थे वहीं अब इनकी संख्या 6 से बढ़कर 20 हो गई है

 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट करके कहा कि 7 जनवरी 2021 तक ब्रिटेन आने- जाने वाली उड़ानों को अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन मिलने के बाद सभी देशों में हड़कंप मचा हुआ है। इसी कारण से भारत ने 21 दिसंबर को ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी थी। वहीं अब कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामलों को देखते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट करके कहा कि 7 जनवरी 2021 तक ब्रिटेन आने- जाने वाली उड़ानों को अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है, इसके बाद सख्ती से उड़ानों की बहाली होगी,जिसके लिए जल्द ही जानकारी दी जाएगी। भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत कई यूरोपीय देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया है।

भारत भी धीरे- धीरे न्यू स्ट्रेन की चपेट में आ रहा है। ब्रिटेन से भारत आए 6 लोग न्यू स्ट्रेन से संक्रमित थे वहीं अब इनकी संख्या 6 से बढ़कर 20 हो गई है। UK से आए सभी लोगों का RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है। पॉजिटिव आने पर सैंपल को लैब में जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा रहा है जिससे पता चल सकेगा कि किस वायरस के स्ट्रेन से पॉजिटिव है।