×

फतेहसागर पर अब रात 8 बजे तक घूम सकते है

पहले समय सुबह 7:00 AM  बजे 10:00 AM तथा सांय 4:00 PM बजे  6:30 PM तक था 
 
अब सुबह 6:00AM से 10:00AM और शाम को 5:00PM से 8:00PM तक घूम सकते है 

उदयपुर 2 जून 2020। लेकसिटी की जान फतेहसागर झील पर आज से रात आठ बजे तक घूम सकते है । पूर्व में  30 मई 2020 से राजस्थान सरकार के आदेशानुसार यूआईटी क्षेत्राधिकार में स्थित फतेहसागर पाल, राजीव गाँधी पार्क, संजय गाँधी पार्क आदि को आमजन के चलने / टहलने / व्यायाम करने के उद्देश्य से प्रतिदिन सुबह 7:00 AM  बजे 10:00 AM तथा सांय 4:00 PM बजे  6:30 PM तक ही खोला गया था।

यूआईटी सचिव अरुण हसीजा ने आदेश जारी कर बताया की फतहसागर की पाल पर टहलने व व्यायाम करने के लिए पहले के समय में बदलाव किया गया है।  इसके तहत मंगलवार से सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम को 5 को रात 8 बजे तक कर दिया गया है। 

यह रहेगी शर्ते 

  • प्रतिदिन सुबह 6:00 AM  बजे 10:00 AM तथा सांय 5:00 PM बजे  8:00 PM तक निर्धारित समयावधि में ही आमजन के लिए खुले रहेंगे। 
  • आने जाने वाले लोगो को मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना अनिवार्य होगा तथा किसी खास पॉइंट पर 5 या इससे अधिक व्यक्ति इकठ्ठा नहीं होंगे। 
  • उक्त स्थलों पर शराब/ पान, गुटखा, तम्बाकू आदि का सेवन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। सार्वजनिक और कार्य स्थानों पर थूँकना दंडनीय होगा। 
  • उक्त स्थलों पर यदि कोई उपासना स्थल है तो उस पर पर प्रतिबंध लागू रहेगा। 
  • उक्त स्थलो/ पार्को में सभी टच कांटेक्ट सम्बंधित गतिविधियां जैसे की ओपन जिम/झूले आदि बंद रहेंगे। 
  • फतेहसागर झील पर स्थित मुंबइयाँ बाजार बंद रहेगा। 

यहाँ रहेगी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था 

फतेहसागर की पाल एवं सर्किट हॉउस रोड (फतेहसागर ओवर फ्लो से काला किवाड़ तक) वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। अतः उक्त स्थलों पर पूर्व में निर्धारित स्थलों तथा स्वरुप सागर की पाल के समीप एवं फतेहसागर की पाल के दोनों छोर पर वाहन पार्किंग की जा सकेगी। वाहन धारियों को निर्धारित समय से पूर्व ही इन वाहनों को पार्किंग से हटाकर अपने गंतव्य पर जाना होगा।