×

भारत से UAE के लिए 5 अगस्त से फ्लाइट शुरु  

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा के यात्रियों को मिलेगी अनुमति

 

 संयुक्त अरब अमीरात के शिक्षा क्षेत्र में काम करने वाले विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल और संस्थान को मिलेगी अनुमति

संयुक्त अरब अमीरात के लिए विमान सेवा बड़े इंतजार के बाद एक बार फिर से शुरु होने जा रही है। कोरोना महामारी के कारण विमान सेवा पर रोक लगा दी गई थी। जिसे 5 अगस्त से फिर से शुरु कर दिया गया है। हालांकि सफर करने की छूट सिर्फ उन्हीं लोगों को दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की डोज ले ली है।

अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि छह देशों के यात्री जिनके पास वैध यूएई रेजिडेंसी परमिट हैं और पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें अब 5 अगस्त से यूएई में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। आपको बता दे कि यह नियम भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा के यात्रियों के लिए लागू है,  राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने कहा है कि इन देशों से यात्री उड़ानें अन्यथा होल्ड पर रहेगी।

एक्सपो प्रतिभागियों के प्रवेश की अनुमति

पिछले महीने के अंत में, यूएई ने एक्सपो 2020 दुबई के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों, प्रदर्शकों और आयोजन के आयोजकों द्वारा प्रायोजित कर्मियों को भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य जैसे देशों से संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश करने की अनुमति देकर यात्रा आवश्यकताओं को आसान बना दिया था। लाइबेरिया,  नामीबिया,  नेपाल, नाइजीरिया, युगांडा, सिएरा लियोन,  दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वियतनाम और जाम्बिया।

इन यात्रियों को 5 अगस्त से प्रवेश की अनुमति है

>> संयुक्त अरब अमीरात में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ता। इनमें डॉक्टर, नर्स और तकनीशियन शामिल हैं।

>> संयुक्त अरब अमीरात के शिक्षा क्षेत्र में काम करने वाले: विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल और संस्थान।

>> मानवीय मामले जो वैध निवास रखते हैं

>> जो संघीय और स्थानीय सरकारी एजेंसियों में कार्यरत हैं