×

राजस्थान के हजयात्रियों को इस वर्ष जयपुर एयरपोर्ट से मिलेगी फ्लाइट 

हज यात्रा के आवेदन की अंतिम तिथि 10 मार्च 2023 है

 

उदयपुर 11 फरवरी 2023। हज यात्रा को लेकर इंतज़ार कर रहे भारत से 2023 मे हज जाने की ख्वाहिश रखने वाले आजमीन के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन के माध्यम से शुरू हो गए हैं।           

उदयपुर हज कमेटी के सदस्य फिरोज अहमद शेख ने बताया की हज पर जाने वाले अपने आवेदन के लिए hajcommitte.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। हज आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इसकी अंतिम तिथि 10 मार्च 2023 है। 

जयपुर जयपुर एयरपोर्ट से मिलेगी सीधी मक्का मदीना के लिए फ्लाइट

इस बार राजस्थान से जाने वाले हजयात्रियों को जयपुर एयरपोर्ट से सीधी मक्का मदीना के लिए फ्लाइट मिल सकेगी। उल्लेखनीय है की कोरोना महामारी के बाद राजस्थान से जाने वाले यात्रियों को जयपुर की बजाय दिल्ली से जाना पड़ता था।  इस वर्ष राजस्थान के जाने वाले यात्रियों को जयपुर से ही मक्का (जेद्दाह) और मदीना के लिए सीढ़ी फ्लाइट मिल सकेगी। 

बोहरा जमाअत खाना स्थित दीनी तालीम स्कूल में भी भरे जा रहे है फॉर्म 

दाऊदी बोहरा समुदाय से वर्ष 2023 की हजयात्रा में शामिल होने के इच्छुक हजयात्रियों के लिए बोहरावाड़ी स्थित जमाअत खाना में संचालित दीनी तालीम स्कूल में शाम साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे तक भरे जा रहे है।  

पासपोर्ट के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड और वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट ज़रूरी 

दाऊदी बोहरा जमाअत के हज कमेटी के सदस्य सरफ़राज़ गुमानी ने बताया कि 2023 में हज पर जाने वाले इच्छुक यात्रियों को ओरिजिनल पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट के साथ प्रस्तुत करना होगा। पासपोर्ट की वैलिडिटी 31 दिसंबर 2023 तक होना आवश्यक है।